ताजा पोस्ट | देश | मध्य्प्रदेश

रामनाथ कोविंद अपने दो दिवसीय प्रवास पर मध्यप्रदेश के जबलपुर पहुंचे

जबलपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मध्यप्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर आज सुबह जबलपुर पहुंचे, जहां डुमना विमानतल पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अगवानी की। राष्ट्रपति आज यहां विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति कोविंद सुबह 09़ 40 बजे विशेष विमान से जबलपुर के डुमना विमानतल पहुंचे, जहां राज्यपाल श्रीमती पटेल और मुख्यमंत्री चौहान ने उनकी अगवानी की।

इस मौके पर केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल, मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक, प्रदेश के आयुष एवं जलसंसाधन राज्य मंत्री रामकिशोर कांवरे, मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की जबलपुर प्रिंसिपल बैंच के प्रशासनिक न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव सहित अन्य लोगों मौजूद रहे। राष्ट्रपति डुमना विमानतल से सीधे सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए हैं।

इसके पश्चात वह मानस भवन के लिये प्रस्थान करेंगे। जहां मप्र राज्य न्यायिक अकादमी के कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह वापस सर्किट हाउस पहुॅचेंगे तथा शाम 6़ 30 बजे महाआरती में शामिल होने नर्मदा नदी ग्वारीघाट जाएंगे, जहां वह संध्या पूजन अर्चना और मां नर्मदा की आरती में शामिल होंगे।

इसके उपरांत शाम 07़ 15 बजे ग्वारीघाट से सीधे उच्च न्यायालय के लिये प्रस्थान करेंगे। जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम और रात्रि भोज में शामिल होंगे। इसके उपरांत सीधे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। राष्ट्रपति रात्रि विश्राम जबलपुर में करेंगे तथा कल कल सुबह 10 बजे दमोह के लिये प्रस्थान करेंगे। वहां से वापस लौटकर दोपहर 01़ 50 बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिये रवाना जाएंगे।

Latest News

Corona Virus 3rd Wave : क्या सर्दियों में फिर रूह कंपा देगा कोरोना का नया वैरिएंट, भारत फिर होगा लॉक..जानें एक्सपर्ट की राय
लंदन | समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में इस साल सर्दियों में कोरोना वायरस अपना नया वैरिएंट ( Corona Virus…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश | पश्चिम बंगाल

रेल हादसे में अपने बेटे की मौत का दावा कर ली थी सरकारी नौकरी, 11 साल बाद हुआ खुलासा

janeshwari train accident cbi investigation

नई दिल्ली | आज से 11 साल पहले जनेश्वरी एक्सप्रेस ( janeshwari express train accident ) के हादसे ने देशभर को हिला दिया था. सरकारी आंकड़ों के अनुसार सड़क हादसे में 148 लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे में अपनी जान गंवाने वालों के लिए सरकार ने उनके परिजनों और आश्रितों को सरकारी नौकरी भी दी थी. लेकिन अब जो खुलासा हुआ है वह चौंकाने वाला है. इस हादसे के 11 साल बीत पता चला है कि हादसे में एक व्यक्ति की मौत का दावा झूठा था और वह व्यक्ति जीवित पाया गया. इस व्यक्ति की मौत के लिए मृतक की बहन को सरकारी नौकरी दे दी गई थी. समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट की मानें तो अब पूरे मसले की जांच सीबीआई को दी गई.

शादी कर बड़े आराम से अपनी जीवन बीता रहा था

सीबीआई की जांच में जो पता चला है वो हैरान करने वाला है. सीबीआई ने ( janeshwari express train accident ) जांच के दौरान कथित तौर पर मृतक व्यक्ति के पिता और नौकरी पाने वाली बहन को पूछताछ के लिए भी बुलाया था, लेकिन इसके बाद भी दोनों का यहीं कहना था कि उनके बेटे और बाई की मौत को 11 साल हो गये हैं, लेकिन जब इस बात की गहन जांच की गई तो पता चला कि परिवार को इस बात का पता था कि उनका बेटा जिंदा है. इसके साथ ही परिवार वालों की मिली भगत से ही उसके दूसरे जगह पर भेज दिया गया था. दूसरे स्थान पर शादी कर कथित तौर पर मृतक व्यक्ति बड़े आराम से अपनी जिंदगी बिता रहा था.

इसे भी पढें- International Yoga Day 2021 : भारत के योग से पूरा विश्व हो रहा है प्रकाशवान, न्‍यूयॉर्क के ‘टाइम्‍स स्‍क्‍वायर’ पर भी दिखा गजब का नजारा..

सीबीआई सौंपेगा कोर्ट को janeshwari express train accident रिपोर्ट

अब जब इस बात ता खुलासा हो गया है कि हादसे में अपने बेटे की मौत का दावा करने वाले परिवार का दावा गलत है तो सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है. इसके साथ ही परिवार के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. परिवार पर आरोप है कि सच्चाई जानने के बाद भी परिवार के लोगों ने नौकरी के लालच में ये बात छिपाकर रखी. सीबीआई ने कथित तौर पर मृतक व्यक्ति के डीएनए की जांच भी करवायी है जिससे ये साफ हो गया है कि परिवार के बेटे की मौत उस हादसे में हुई ही नहीं थी.

इसे भी पढें- Char Dham Yatra Start : इस तारीख से श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा का होगा श्री गणेश, कारोबारियों के लिए खुला कमाई का रास्ता

Latest News

aaCorona Virus 3rd Wave : क्या सर्दियों में फिर रूह कंपा देगा कोरोना का नया वैरिएंट, भारत फिर होगा लॉक..जानें एक्सपर्ट की राय
लंदन | समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में इस साल सर्दियों में कोरोना वायरस अपना नया वैरिएंट ( Corona Virus…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *