अपने घरों में ही मनाएं रामनवमी : विहिप - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

अपने घरों में ही मनाएं रामनवमी : विहिप

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुरुवार को लोगों से अपील कर कहा है कि वह आज के दिन रामनवमी के पर्व को अपने घरों में ही रहकर मनाएं। विश्व हिंदू परिषद भी आज सार्वजनिक तौर पर रामनवमी नही मना रही है। विहिप ने लोगों से आग्रह कर कहा, “बाहर न निकलें और घरों में ही रामनवमी मनाएं।

परिषद की ओर से इस बाबत जारी बयान में कहा गया है कि कोरोनावायरस के चलते इस साल रामनवमी सार्वजनिक स्थलों पर नहीं मनाई जा रही है। कोविड-19 वायरस के संक्रमण के मद्देनजर लोग घरों से बाहर ना निकले और घरों में ही रामनवमी का जश्न मनाएं।

विहिप ने कहा, “अपने घरों में भगवान राम की चित्र या मूर्ति रखें और परिवार सहित बैठकर उनकी स्तुति, आरती गाएं और उनका श्रवण करें। विहिप ने इसके अलावा इस दौरान 108 बार विजय महामंत्र, ‘श्री राम जय राम जय जय राम’ का जाप करने के लिए भी लोगों से कहा है।विहिप ने कहा, “पूजा समाप्त होने के बाद शाम सात बजे अपने घर के बाहर दीप जलाएं और प्रसाद ग्रहण करें। साथ ही अपने शहर के मठ और मंदिरों में दीप प्रज्जवलित करने की व्यवस्था करें।

लोगों से की गई अपील में विहिप ने आगे कहा, रामनवमी के इस उत्सव को इस प्रकार मनाने के लिए कम से कम 25 परिवारों को प्रेरित करें। मंदिरों में अपनी-अपनी मातृभाषा में रचित ‘रामचरिमानस’ को ध्वनि विस्तारक के माध्यम से प्रसारण करें और बीच-बीच में अन्य परिवारों को रामनवमी मनाने के लिए प्रेरित करें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लखीमपुर में मारे गए पत्रकार के भाई को कांग्रेस की टिकट
लखीमपुर में मारे गए पत्रकार के भाई को कांग्रेस की टिकट