दुर्लभ! महिला ने दिया एक साथ 9 बच्चों को जन्म, 5 लड़कियां और 4 लड़के! - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

दुर्लभ! महिला ने दिया एक साथ 9 बच्चों को जन्म, 5 लड़कियां और 4 लड़के!

नई दिल्ली। पश्चिम अफ्रीकी देश माली की एक महिला (Mali Woman) ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया है. माली की सरकार ने इस बात का दावा किया है. एक साथ 9 बच्चों का जन्म काफी दुर्लभ माना जा रहा है. महिला को बेहतर इलाज के लिए मोरक्को लाया गया था. हालांकि, मोरक्को के अधिकारियों ने इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं की है. महिला का स्वास्थ ठीक बताया जा रहा है.

माली सरकार 25 साल की हलीमा सिसे को बेहतर इलाज के लिए 30 मार्च को मोरक्को लेकर आई थी. शुरुआत में माना जा रहा था कि महिला 7 बच्चों को जन्म देगी. लेकिन 9 बच्चों का एक साथ जन्म लेना बहुत ही दुर्लभ माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें:- राजा हो या रंक, कोरोना ने किसी को नहीं बक्शा..हैदराबाद के नेहरू चिड़ियाघर में 8 बब्बर शेर कोविड पॉजिटिव

5 लड़कियों और 4 लड़कों को जन्म
स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार, उन्हें देश के किसी अस्पताल में ऐसे जन्म की कोई जानकारी नहीं है. वहीं, माली सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सिसे ने सिजेरियन सेक्शन के जरिये 5 लड़कियों और 4 लड़कों को जन्म दिया है. माली की स्वास्थ्य मंत्री फैंटा सिवी ने कहा कि, मां और बच्चों का स्वास्थ्य एकदम ठीक है.

यह भी पढ़ें:- WhatsApp ने लॉच किया नया फीचर, भेजने के साथ-साथ सुन भी सकते है वॉइस मैसेज

सिवी बताया कि, महिला को कुछ हफ्तों के बाद घर वापस भेज दिया जाएगा. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के दावों के अनुसार, डॉक्टर्स सिसे के स्वास्थ्य के साथ-साथ बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर खासे चिंतित हैं. माली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान में कहा है कि माली और मोरॉक्कों दोनों जगहों पर हुई अल्ट्रासाउंड में पता चला था कि महिला के गर्भ में 7 बच्चें हैं.

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के प्रचार अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य का आरोप, रिश्वत देने से इनकार करने के कारण टिकट नहीं दिया
यूपी विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के प्रचार अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य का आरोप, रिश्वत देने से इनकार करने के कारण टिकट नहीं दिया