भाजपा लोगों के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है : कांग्रेस - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

भाजपा लोगों के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसी मूडीज द्वारा भारत की आर्थिक विकास दर का अनुमान घटाए जाने को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि इस सरकार ने देश के आम लोगों के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है। पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने संवाददाताओं से कहा  आज सच सबके सामने है।

भाजपा की पसंदीदा रेटिंग एजेंसी मूडीज ने 2020 के लिए भारत का विकास अनुमान 5.4 फीसदी रहने की उम्मीद जताई है। भाजपा सरकार आंकड़े छिपाकर लोगों के सामने युद्ध की स्थिति क्यों उत्पन्न करना चाहती है? उन्होंने आरोप लगाया भाजपा ने महिलाओं, युवाओं, छात्रों, किसानों, व्यापारियों और आम आदमी के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है । वल्लभ ने कहा खपत कम होने पर गरीबी बढ़ती है। 2005-2015 के दौरान देश में गरीबी का सबसे ज्यादा उन्मूलन (27.1 करोड़ लोग) हुआ है। इसका श्रेय मनरेगा को दिया गया।

इसे भी पढ़ें : दिल्ली पुलिस में दाखिल जामिया मामले पर आरोप-पत्र

कांग्रेस नेता ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रस्तावित गुजरात दौरे का हवाला देते हुए तंज किया गुजरात मॉडल की बात करने वाले अब वहां की गरीबी को छिपाने के लिए दीवार बनवा रहे हैं। उन्होंने कहा अगर किसी बीमारी का इलाज करना है, तो पहले उसे स्वीकार करना पड़ेगा। मगर, भाजपा नाकामियों को स्वीकारती ही नहीं है। वल्लभ ने कहा विनिर्माण में 23 में से 16 सेक्टर की हालत खराब है। हमारी सरकार से मांग है कि आंकड़े छिपाए नहीं, बल्कि इनको सार्वजनिक करें ताकि उन पर चर्चा हो सके। भारत में शक्ति है कि वो इनसे निपट सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow