nayaindia Rebel MLAs reach Goa बागी विधायक गोवा पहुंचे, आज आएंगे मुंबई
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Rebel MLAs reach Goa बागी विधायक गोवा पहुंचे, आज आएंगे मुंबई

बागी विधायक गोवा पहुंचे, आज आएंगे मुंबई

मुंबई। शिव सेना के बागी विधायक और उनके साथ करीब 10 निर्दलीय विधायक भी गोवा पहुंच गए हैं। गोवा तीसरा भाजपा शासित राज्य है, जहां इन विधायकों को ले जाया गया है। महाराष्ट्र से निकल कर ये विधायक पहले गुजरात के सूरत गए थे। वहां से उनको गुवाहाटी ले जाया गया और बुधवार को देर रात ये विधायक गोवा पहुंचे। गोवा में विधायकों के लिए होटल ताज कन्वेंशन में 70 कमरे बुक किए गए हैं। वहां से गुरुवार को उनको मुंबई लाया जाएगा, जहां वे विश्वास मत पर होने वाली वोटिंग में हिस्सा लेंगे।

इससे पहले बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे सुबह सभी विधायकों के साथ कामाख्या देवी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे। दर्शन के बाद शाम में चार बसों से सभी विधायक गुवाहाटी हवाईअड्डा पहुंचे, जहां से उनको गोवा ले जाया गया। इस बीच गुरुवार को होने वाले बहुमत परीक्षण से पहले भाजपा विधायक दल के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने मनसे नेता राज ठाकरे को फोन कर समर्थन मांगा है। विधानसभा में मनसे का एक विधायक है। विधानसभा में बहुमत परीक्षण की रणनीति बनाने के लिए बुधवार को भाजपा विधायकों की बैठक मुंबई में होटल ताज प्रेसिडेंट में हुई।

उधर गुवाहाटी से गोवा रवाना होने से बागी विधायकों के नेता एकनाथ शिंदे ने कहा- देश कानून से चलता है और संविधान से चलता है। उससे बढ़ कर कोई भी नहीं है। हमारे पास 50 विधायक। फ्लोर टेस्ट की कोई चिंता नहीं है। हम हर कानूनी प्रक्रिया से गुजरेंगे। हमें कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास बहुमत है और उनका गुट ही असली शिव सेना है। इस बीच यह भी खबर है कि शिंदे गुट और भाजपा के बीच सरकार बनाने पर विचार हुआ है। भाजपा ने शिंदे गुट को आठ कैबिनेट और पांच राज्य मंत्री बनाने का प्रस्ताव दिया है। बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नीतिश को क्या विपक्षी चेहरा माना जाएगा?
नीतिश को क्या विपक्षी चेहरा माना जाएगा?