ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान

Record Corona Positive in Rajasthan : राजस्थान में पहली बार 7 हजार पार, रिकाॅर्ड 7359 मिले नए कोरोना संक्रमित, 31 की मौत

जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण अपने पूरे प्रकोप में हैं। प्रदेश में कोरोना हर रोज नए आंकड़े छू रहा है। प्रदेश में कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या 7 हजार पार हो गई।ष्यहां भी महाराष्ट्र, दिल्ली की तरह कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को पहली बार प्रदेश में 7359 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीज सामने आए है। वहीं 31 मौतें दर्ज की गई है। वहीं प्रदेश के 17 जिलों में 100 से ज्यादा नए मामले मिले हैं। कोरोना के एक्टिव केस भी बढ़ते हुए पहली बार 50 हजार को पार कर 53813 हो गए हैं। कुल संक्रमित 4 लाख के करीब आते हुए 395309 और कुल मृतक 3072 हो गए हैं। अगर ऐसा ही हाल रहा तो राजस्थान में भी महाराष्ट्र, दिल्ली जैसा हाल होने में देर नहीं लगेगी।

ये भी पढ़ें:- सीएम अशोक गहलोत का प्रदेश के नाम संबोधन, कहा- अगर जान बचाने के लिए सख्ती करनी पड़ी तो करेंगे

जोधपुर में भी रिकाॅर्ड टूटा
राजधानी जयपुर के साथ ही अब सूर्यनगरी जोधपुर भी कोरोना पाॅजिटिवों का रिकाॅर्ड बनाते हुए एक हजार से अधिक नए संक्रमितों वाला जिला बन गया है। बीते 24 घंटे में जयपुर में सर्वाधिक 1201 और जोधपुर में 1144 नए कोरोना पाॅजिटिवों के मामले सामने आए हैं। इनके अलावा झीलों की नगरी उदयपुर 792, कोटा 664, धोलपुर 355, अजमेर 342, अलवर 271, डूंगरपुर 257, भीलवाड़ा 254, सिरोही 204, बीकानेर 186, बारां 152, पाली 149, राजसमंद 149, सीकर 142, हनुमानगढ़ 110, चित्तोडगढ़ 100, भरतपुर 95, झालावाड़ 90, टोंक 88, सवाईमाधोपुर 87, गंगानगर 79, नागौर 78, प्रतापगढ़ 73, बूंदी 48, झुंझुनूं 45, करौली 42, बाड़मेर 26, जैसलमेर 28, बांसवाड़ा 25, जालोर 18, चूरू 10 नए कोरोना मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें:- CISCE Board Exams 2021 Postpone : खतरनाक मोड पर कोरोना, अब ISCE और ISC बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

वहीं अगर कोरोना से हुई मौतों की बात की जाए तो बीते 24 घंटे में सर्वाधिक 5-5 मौतें उदयपुर और जोधपुर जिले में हुई हैं। इनके अलावा अजमेर में 3, बाड़मेर, जयपुर, करौली और सीकर में 2-2 सहित चित्तोडगढ़, चूरू, दौसा, धोलपुर, जालोर, झालावाड़, झुंझुनूं, नागौर, राजसमंद और सवाईमाधोपुर में एक-एक संक्रमित की मौत दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में शुरू हुआ Weekend Curfew सरकार ने जारी किए ये आदेश जो जानने बेहद जरूरी है, जानें किसे मिलेगी छूट

मुख्यमंत्री अषोक गहलोत ने की जनता से अपील
राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार रात सोशल मीडिया पर जनता से कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि महामारी की लड़ाई अस्पतालों में नहीं मैदान में लड़ी जाती है। कोरोना से बचाव का प्रोटोकॉल अपनाए। वैक्सीन की तरह मास्क लगाना प्रभावशाली है। मैंने वैक्सीन लगवा ली है, आप सभी को भी लगवानी है। जनता से आह्वान करते हुए गहलोत ने कहा कि हौसला बुलंद रखें। सरकार साथ खड़ी मिलेगी। अगर जान बचाने के लिए सख्ती करनी पड़ी तो करेंगे।

Latest News

Jammu Kashmir : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड, 6 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद
श्रीनगर | Terror Module Busted in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकियों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लाइफ स्टाइल

देश के सबसे बड़े बैंक में अब ATM से पैसे निकालना हुआ महंगा, अगर आपका खाता है तो जरूर पढ़ें यह नियम

नई दिल्ली |  यदि आप भी देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कस्टमर हैं तो आपके लिए ये अत्यंत महत्वपूर्ण खबर है। बैंक ने अपने कई जरूरी नियमों में बदलाव किए हैं। स्टेट बैंक की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, नए नियम लागू होने के बाद ATM से Cash Withdrawal और चेकबुक का इस्तेमाल करना महंगा साबित हो सकता है।

सर्विस चार्ज में हुआ बदलाव

1 जुलाई से देश के इस सबसे बड़े बैंक के कई नियमों में बदलाव होने वाला है। दरअसल, बैंक इंडिया ने अपने ATM और बैंक ब्रांच से पैसे निकालने के सर्विस चार्ज में फेरबदल कर दिया है। SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर ये जानकारी दी गई। इसके मुताबिक नए चार्ज, ट्रांसफर और अन्य नॉन-फाइनेंशियल लेन-देन पर लागू किए जाएंगे। बैंक के अनुसार नए सर्विस चार्ज 1 जुलाई, 2021 से SBI बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट खाताधारकों पर लागू होंगे।

एटीएम से कैश निकालना भी हुआ महंगा

SBI के BSBD कस्टमर को चार बार फ्री कैश निकालने की सुविधा रहती है। फ्री लिमिट खत्म होने के बाद बैंक ग्राहकों से चार्ज वसूलता है। लेकिन १ जुलाई के बाद,  ATM से नकद निकासी पर बैंक 15 रुपए के साथ जीएसटी चार्ज भी वसूल किया जाता है। कोरोना संकट के चलते स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को राहत देते हुए कैश निकालने की सीमा को बढ़ा दिया है। ग्राहक अपने बचत खाते से दूसरी ब्रांच में जाकर विड्रॉल फॉर्म के जरिए 25,000 रुपए तक निकाल सकेंगे और चेक से दूसरी ब्रांच में जाकर भी 1 लाख रुपए तक निकाले जा सकते है।

स्टेट बैंक के सर्विस चार्ज में ये बदलाव

गौरतलब है कि SBI BSBD खाता होल्डर्स को एक फाइनेंशियल ईयर में 10 चेक की कॉपी दी जाती है। अब नए नियम के अनुसार, अब 10 चेक वाली चेकबुक पर ग्राहक को शुल्क देना होगा। अब BSBD बैंक खाताधारकों को 10 चेक लीव के लिए 40 रुपए के साथ GST चार्ज देना होगा, वहीं 25 चेक लीव के लिए 75 रुपए और GST चार्ज देना होगा। इमरजेंसी चेकबुक की 10 लीव के लिए 50 रुपए प्लस GST का भुगतान करना होगा। हालांकि बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए चेकबुक पर नए सर्विस चार्ज से छूट दी है।

Latest News

aaJammu Kashmir : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड, 6 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद
श्रीनगर | Terror Module Busted in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकियों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *