कोरोना का तांडव! देशभर में पौने तीन लाख नए केस आए सामने, कोरोना से हुई मौतों ने तोड़ा रिकाॅर्ड - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

कोरोना का तांडव! देशभर में पौने तीन लाख नए केस आए सामने, कोरोना से हुई मौतों ने तोड़ा रिकाॅर्ड

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना का संकट (Coronavirus in India) लगातार गहराता जा रहा है। नाइट कर्फ्यू, लॉकडाउन और वीकेंड कर्फ्यू के बावजूद राज्यों में महामारी के नए आंकड़ों की रफ्तार पर ब्रेक लगता दिखाई नहीं दे रहा है। कोरोना संक्रमण ने सभी राज्यों की सरकारों की नींद उड़ा कर रखी हुई है। महाराष्ट्र के बाद राजधानी दिल्ली और कई अन्य राज्यों में हालात बेकाबू हो गए हैं। देन में हर दिन कोरोना के नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। देश में पौने तीन लाख नए केस सामने आए गए हैं। 24 घंटों में देश में कुल 2,75,306 नए कोराना संक्रमित सामने आए। वहीं 1625 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। वहीं अब कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन की कमी के चलते राज्य सरकारें आपस में उलझने लगी है। गौरतलब है कि करोनो के बढ़ते मामलों से कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी हो गई है। ऐसे में कई अस्पतालों में मरीज ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत का शिकार हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान में 3 मई तक कर्फ्यू, इन दफ्तरों को छोड़ ये सब कार्यालय बंद, जानें क्या रहेगा खुला और क्या रहेगा बंद

देश में अब कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1 करोड़ 50 लाख 57 हजार 767 हो गए हैं। वहीं कोरोना से संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या में तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है। लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते देश में एक्टिव मामलों की संख्या 19 लाख 23 हजार 877 है। एक और चिंता की बात ये है कि देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में भी गिरावट आ गई है। अब कोरोना से ठीक होने वालों की दर गिरकर 86 फीसदी पर पहुंच गई है। जबकि जनवरी में 95 से ऊपर थी।

यह भी पढ़ें: –  ऑक्सीजन के लिए देश में हाहाकार, महाराष्ट्र से लेकर बिहार तक अफरातफरी

कोरोना ने देशभर में कई राज्य सरकारों की नींद उड़ा रखी है। कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों के अलावा कोरोना से मरने वालों की लगातार बढ़ती संख्या भी सता रही है। 24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई है, यहां 503 लोगों को कोरोना लील गया। इसके बाद छत्तीसगढ़ में 170, फिर दिल्ली में 161, यूपी में 127, गुजरात में 110, दक्षिण राज्य कर्नाटक में 81, पंजाब में 68 और मध्य प्रदेश में 66 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। राजस्थान में भी बढ़ते कोरोना मामलों के साथ अब मौतों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
IPL 2022: इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली की कप्तानी करेंगे दिल्ली के ये खिलाड़ी
IPL 2022: इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली की कप्तानी करेंगे दिल्ली के ये खिलाड़ी