REET Exam 2021 Postponed : 20 जून को प्रस्तावित रीट परीक्षा स्थगित, कोरोना ने फिर बढ़ाई 16 लाख अभ्यार्थियों की मुश्किलें

Must Read

जयपुर। REET Exam 2021 Postponed : राजस्थान में कोरोना ( COVID-19 ) ने 16 लाख अभ्यार्थियों की मुश्किलें और बढ़ा दी है। क्योंकि पिछले डेढ़ साल से रीट परीक्षा ( REET Exam 2021 ) के होने का इंतजार कर रहे अभ्यार्थियों का इंतजार अब और बढ़ गया है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से आयोजित करवाई जाने वाली इस रीट को कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा 20 जून को होनी थी। लेकिन एक बार फिर से अटक गई है। मालूम हो कि यह परीक्षा 31 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के लिए होनी थी।

शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Govind Singh Dotasara ) ने कहा कि जिस तेजी से कोरोना फैल रहा है, उसे देखते हुए किसी भी रीट का आयोजन 20 जून को नहीं हो सकता। 24 मई तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन है, विभागीय कार्यालय भी बंद हैं।

यह भी पढ़ेंः – Corona Crisis: जर्नल ‘द लैंसेट’ के संपादकीय में  पीएम मोदी और सरकार के काम को बताया ’अक्षम्य’, जानें, क्या बताया उपाय

आपको बता दें कि यह पांचवा मौका है जब रीट परीक्षा टली है। 2 अगस्त 2020 को मुख्यमंत्री ने रीट परीक्षा करवाने की घोषणा की थी, फिर कोरोना के कारण इसे 2 सितंबर 2020 को करवाने की घोषणा की गई, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया। शिक्षामंत्री ने फरवरी 2021 में परीक्षा करवाने की बात कही, लेकिन विज्ञप्ति जारी नहीं होने के कारण रीट 25 अप्रेल को करवाने की घोषणा की गई। फिर जैन समाज के विरोध और ईडब्ल्यूएस वर्ग ( EWS ) को आयु सीमा और शुल्क छूट दिए जाने के कारण इस वर्ग से आवेदन के लिए नोटिफिकेशन फिर से जारी किया जाना था जिसके कारण परीक्षा 20 जून को करवाने पर फैसला हुआ। अब फिर कोविड के कारण यह परीक्षा 20 जून को भी स्थगित कर दी गई है।

यह भी पढ़ेंः – Good News:  वैज्ञानिकों ने कहा जून में मिल जाएगी कोरोना से राहत, जानें क्या कहा तीसरी लहर पर …

बता दें कि REET के लिए अभी तक तकरीबन 16 लाख अभ्यार्थी आवेदन कर चुके हैं। ईडब्ल्यूएस ( EWS ) वर्ग के अभ्यार्थियों के आवेदन भी लिए जाएंगे जिससे इस परीक्षा में बैठने वाले अभ्यार्थियों की संख्या और बढ़ेगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This