Rajasthan में Corona से राहत, राज्य सरकार Unlock को लेकर आज ले सकती है बड़ा फैसला - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan में Corona से राहत, राज्य सरकार Unlock को लेकर आज ले सकती है बड़ा फैसला

जयपुर । राजस्थान में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Rajasthan) से लगातार राहत की खबर है। जिसके चलते अब राज्य सरकार ने लाॅकडाउन (Lockdown) में छूट को और ज्यादा बढ़ाने का आज फैसला ले सकती है। राज्य सरकार द्वारा लगाया गया लाॅकडाउन 8 जून को यानि कल पूरा होने वाला है। ऐसे में अब कोरोना संक्रमण में राहत को चलते लॉकडाउन में कई तरह की रियायतें मिलने की संभावना है। वहीं रविवार को राज्य में 904 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं, जबकि 25 मरीजों ने इस दौरान दम तोड़ दिया। राज्य में अब संक्रमितों की कुल संख्या 946346 और कुल मौतों की संख्या 8656 हो गई है। राज्य में अभी 18575 कोरोना मरीजों का इलाज जारी हैं।

ये भी पढ़ें:- बच्चों पर कोवैक्सीन के परीक्षण शुरू करने के लिए आज से दिल्ली AIIMS में स्क्रीनिंग

राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमण में लगातार गिरावट जारी है। जयपुर में वर्तमान में 3851 एक्टिव केस है। बीते 24 घंटे के दौरान रविवार को यहां 169 नए संक्रमित सामने आए हैं। लेकिन हमें ये नहीं समझना चाहिए की कोरोना संक्रमण समाप्त हो चुका है। अभी भी सभी को वहीं सावधानियां बरतनी होगी, जो हम अभी तक बरतते आए हैं। जयपुर में अबतक कुल संक्रमित बढ़कर 186009 हो गए हैं, वहीं कुल मौतों की संख्या 1932 मौत हो चुकी है।

बीते 24 घंटे के दौरान रविवार को राजस्थान में सर्वाधिक केस 169 जयपुर में मिले हैं. इसके अलावा राज्य के तीन अन्य जिलों में नए संक्रमितों की संख्या 100 से कम रही है और 28 जिलों में संक्रमितों की संख्या 50 से भी कम रही हैं।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan: राज्य सरकार का आधी रात को बड़ा फैसला, ग्रेटर नगर निगम महापौर Somya Gurjar निलंबित, 4 पार्षदों पर भी गिरी गाज

वहीं अगर रविवार को मौतों का आंकड़ा दिखा जाए तो अब मौतों के मामले में राजधानी जयपुर में गिरावट दर्ज की गई और जयपुर में 3 मौतें सामने आई, वहीं उदयपुर में 6, जोधपुर 5, टोंक 2 के अलावा अलवर, बाड़मेर, बीकानेर, दौसा, डूंगरपुर, जैसलमेर, झालावाड़, कोटा व पाली में एक-एक मौत दर्ज की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आजमगढ़ का सांसद अब हुआ मैनपुरी का! अखिलेश यादव ने करहल सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान
आजमगढ़ का सांसद अब हुआ मैनपुरी का! अखिलेश यादव ने करहल सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान