nayaindia Republic Day 2022 latest : कोरोना का साया, परेड में सामान्य से 80 प्रतिशत की ...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Republic Day 2022 latest : कोरोना का साया, परेड में सामान्य से 80 प्रतिशत की ...

Republic Day : गणतंत्र दिवस पर कोरोना का साया, परेड में सामान्य से 80 प्रतिशत की कमी और …

Republic Day 2022 latest :

नई दिल्ली | Republic Day 2022 latest : कोरोना की तीसरी लहर के कारण स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशबर में अलर्ट घोषित किया हुआ है. ऐसे में इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर भी इन पाबंदियों का असर देखा जाएगा. जानकारी के अनुसार इस बार परेड में 5,000-8,000 लोगों को ही मिलेगी भाग लेने की अनुमति होगी.इस बारे मेंं जानकारी देते हुए पीएमओ की ओर से दी गई. जानकारी के अनुसार इस साल गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने वालों की सामान्य संख्या में 70 से 80 फीसदी की कमी की जाएगी. रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोरोना के हालातों में ये काफी जरूरी है कि हम पाबंदियों पर ध्यान दें और लोगों को य़े समझा सके कि गाइडलाुन का पालन करना कितना जरूरी है.

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NayaIndia (@naya_india)

पिछले साल 25 हजार लोगों हुए थे शामिल

Republic Day 2022 latest : बता दें कि पिछले साल गणतंत्र दिवस पर आयोजित परेड में करीब 25,000 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई थी. अधिकारियों ने बताया कि इस साल की परेड के लिए मुख्य अतिथि आएंगे या नहीं, इस संबंध में विदेश मंत्रालय को अभी फैसला करना है. पिछले साल परेड में कोई मुख्य अतिथि नहीं थे. उन्होंने बताया कि संख्या में कटौती का मकसद लोगों को दूर रखना और सामाजिक दूरी बनाए रखना है ताकि परेड के कारण संक्रमण के मामलों में वृद्धि नहीं हो सके. इसलिए लोगों की संख्या में काफी कटौती की गयी है.

इसे भी पढें- Punjab Politics : कांग्रेस ने साधा पीएम पर निशाना, कहा- देश का इकलौता दलित सीएम नहीं कर पा रहे हजम…

लाइव स्ट्रीमिंग’ देखने के लिए प्रोत्साहित

Republic Day 2022 latest : एक अधिकारी ने बताया कि वास्तविक संख्या अभी तय नहीं की गयी है, लेकिन इस साल यह संख्या 5,000 – 8,000 के बीच होगी. उन्होंने कहा कि लोगों को यह परेड टीवी और ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ के जरिए देखने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि मुख्य अतिथियों के बारे में विदेश मंत्रालय विचार कर रहा है और और हम इस संबंध में उनके फैसले की प्रतीक्षा करेंगे.

इसे भी पढें –एक कॉमेडियन से राजनेता बने भगवंत मान, आप के सीएम उम्मीदवार क्या कॉमेडी के जैसे राजनीति में जीत पाएंगे जनता का दिल

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ED के सामने पेश नहीं हुए संजय राउत, मांगने पर मिला अतिरिक्त समय…
ED के सामने पेश नहीं हुए संजय राउत, मांगने पर मिला अतिरिक्त समय…