nayaindia Rishi Sunak Britain PM: ऋषि सुनक बने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री
बूढ़ा पहाड़
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Rishi Sunak Britain PM: ऋषि सुनक बने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री

ऋषि सुनक बने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, बदल गया 200 साल पुराना इतिहास!

नई दिल्ली | Rishi Sunak Britain PM: ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री लिज ट्रस के इस्तीफा देने के बाद ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स तृतीय ने ऋषि सुनक को ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री (British PM) नियुक्त कर दिया है। ऐसे में सुनक औपचारिक रूप से ब्रिटेन के 57वें प्रधानमंत्री बन गए हैं। सुनक के पीएम बनते ही लिज ट्रस ने भी उनकी तारीफ करते हुए कहा कि मैं लोगों को विश्वास दिलाती हूं कि हमारे देश के अच्छे दिन आने वाले हैं। ब्रिटेन इन दिनों जिन परेशानियों से जूझ रहा है वे सब अब खत्म हो जाएंगी।

मैं बातें नहीं बल्कि काम करूंगा
Rishi Sunak Britain PM: ऋषि सुनक के ब्रिटेन की सत्ता संभालते ही ब्रिटेन का 200 सालों का इतिहास भी बदल गया। सुनक ब्रिटने इतिहास के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री चुने गए हैं। ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने के बाद ऋषि सुनक ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट में कहा कि, हमारा देश इस समय एक बड़े आर्थिक संकट और कोविड के बाद की मुश्किलों का सामना कर रहा है। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि इस संकट से निकालने के लिए मैं ना सिर्फ बातें करूंगा, बल्कि काम करूंगा।

ये भी पढ़ें:- तकनीकी संस्थान निशक्त जनों के लिए लिखित परीक्षा दिशानिर्देश का अमल करें

पुराने प्रधानमंत्रियों की गलतियों को सुधारने का मौका
Rishi Sunak Britain PM:  ऋषि सुनक ने शपथ लेने के बाद कहा कि मुझे पुराने प्रधानमंत्रियों द्वारा कि गई कुछ गलतियों को सुधारने का मौका दिया गया है। हालांकि, ब्रिटेन में बदलाव लाने के लिए उन्होंने लिज ट्रस के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि उनसे कुछ गलतियां हुईं, इन गलतियों के पीछे उनका इरादा गलत नहीं था।

ये भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर में मादक पदार्थों की लत के खिलाफ सामूहिक लड़ाई का संकल्प

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 14 =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मायावती सिर्फ यूपी में तालमेल नहीं करेंगी!
मायावती सिर्फ यूपी में तालमेल नहीं करेंगी!