nayaindia Russia major attack on Ukraine रूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा हमला
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Russia major attack on Ukraine रूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा हमला

रूस ने यूक्रेन पर किया बड़ा हमला

Germany give arms Ukraine

कीव। रूस ने एक बार फिर यूक्रेन में युद्ध भड़का दिया है। उसने काफी समय के बाद राजधानी कीव पर भी हमला किया है और इसके अलावा खारकीव व अन्य शहरों पर मिसाइल दागी है। कई शहरों में रूसी हमले के बाद बिजली की आपूर्ति बंद हो गई है। ऐसा माना जा रहा है कि रूस ने इतना भीषण हमला इस मकसद से किया है ताकि बिजली की आपूर्ति बंद की जा सके और यूक्रेन के लोग भारी ठंड में ठिठुरते हुए मरें।

बहरहाल, रूस ने शुक्रवार को यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हवाई हमले किए। इसमें कई ऊर्जा केंद्र और अहम इमारतें तबाह हो गई हैं। स्थानीय अधिकारियों ने सोशल मीडिया के जरिए दी गई जानकारी में बताया है कि रूस की तरफ से ये सभी हवाई हमले राजधानी कीव और यूक्रेन के उत्तर पूर्वी हिस्से खारकीव में हुए हैं। रूसी हमलों के कारण खारकीव और सुमी के इलाकों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई है।

राष्ट्रपति जेलेंस्की के ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक मिसाइल अटैक से एक रिहायशी इमारत भी पूरी तरह से तबाह हो गई है। इसके मलबे में अभी लोगों के फंसे होने की आशंका है। कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने लोगों से अपील की है कि जब तक रूस हवाई हमले बंद नहीं कर देता है वो बंकरों में ही रहें। इससे पहले गुरुवार को भी रूस ने यूक्रेन के कई इलाकों में मिसाइलों और ड्रोन से हमले किए थे। इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पहले से ही आत्महत्या के लक्षण
पहले से ही आत्महत्या के लक्षण