रूस के राष्ट्रपति पुतिन का बड़ा बयान: ट्रंप को बताया टैलेंटेड तो बाइडन के लिए कहा उनसे कोई उम्मीद करना बेकार... - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

रूस के राष्ट्रपति पुतिन का बड़ा बयान: ट्रंप को बताया टैलेंटेड तो बाइडन के लिए कहा उनसे कोई उम्मीद करना बेकार…

Russian President Vladimir Putin attends the launching ceremony of the Gazprom's Amur Gas Processing Plant, via a video conference, at the Novo-Ogaryovo state residence, outside Moscow, on June 9, 2021. (Photo by Sergei Ilyin / Sputnik / AFP)

नई दिल्ली । अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने तारीफों के कसीदे गढ़े हैं. लेकिन तारीफ करते हुए पुतिन अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन की कड़ी निंदा कर दी. पुतिन ने धर्म की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एक असाधारण व्यक्ति हैं जिसके लिए सब कुछ आसान है. वही मौजूदा राष्ट्रपति के बारे में बोलते हुए पुतिन ने कहा कि वह एक कैरियर मैन है और उनसे कुछ ज्यादा उम्मीद नहीं करते हैं. रूस के राष्ट्रपति के इस बयान के बाद से अमेरिका और रूस के रिश्ते में कड़वाहट आने की उम्मीद की जा रही है. रूस के राष्ट्रपति का यह बयान तेजी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है. अमेरिकी नागरिकों को भी रूस के राष्ट्रपति द्वारा दिया गया यह बयान किसी भी सूरत में पसंद आने वाला नहीं है.

असाधारण प्रतिभा के धनी हैं ट्रंप

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने ये बयान अमेरिका न्यूज़ नेटवर्क के साथ दिए गए पहले इंटरव्यू में कहा. इस न्यूज़ वक्त लेस्टर होल्ड का एक हिस्सा कल दुनियाभर के सामने भी आ गया. कार्यक्रम के इस भाग में राष्ट्रपति पुतिन डोनाल्ड ट्रंप को एक असाधारण प्रतिभा के धनी व्यक्ति बता रहे हैं. पुतिन का कहना है कि अगर ट्रंप कोई असाधारण व्यक्ति नहीं होते तो वह कभी भी अमेरिका के राष्ट्रपति नहीं बन पाते. पुतिन इतना ही कह कर नहीं रुके उन्होंने कहा कि ट्रंप एक रंगीन मिजाज शख्स हैं. यही कारण है कि कुछ लोग उन्हें पसंद करते हैं और कुछ लोग नापसंद.

इसे भी पढ़ें सीमा पर पकड़े गए चीनी जासूस ने पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे, BSF और खुफिया एजेंसियां भी रह गई हैरान

बाइडन ने पूरी जवानी राजनीति में गवां दी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की तारीफ करने तक तो समझ आता है. लेकिन ट्रंप की तारीफ करते हुए पुतिन ने अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन की कड़ी आलोचना कर दी. उन्होंने कहा कि बाइडन एक करियर मैन हैं और उन्होंने अपनी पूरी जवानी राजनीति में गवा दी. उन्होंने कहा कि अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति एक अलग तरह के व्यक्ति हैं लेकिन मौजूदा समय में उनसे कुछ भी ज्यादा उम्मीद करना बेवकूफी होगी उनके कुछ फायदे हैं तो कुछ नुकसान भी हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *