nayaindia congress s Jaishankar जयशंकर के हमले पर कांग्रेस का जवाब
ताजा पोस्ट

जयशंकर के हमले पर कांग्रेस का जवाब

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। अमेरिका दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बचाव में शुक्रवार को पूरी कांग्रेस पार्टी उतरी। विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से राहुल पर किए गए हमले का कांग्रेस ने बचाव किया और साथ ही पलटवार भी किया। जयशंकर ने गुरुवार को कहा था कि विदेश दौरों पर भारत के खिलाफ बोलना राहुल गांधी की आदत बन चुकी है। उन्होंने यह भी कहा था कि राष्ट्रीय राजनीति को देश से बाहर ले जाना देश के हित में नहीं है।

कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने जयशंकर का जवाब देते हुए ट्विट किया- जिस शख्स ने राष्ट्रीय राजनीति को देश से बाहर ले जाने की प्रथा शुरू की, वह कोई और नहीं, बल्कि वह व्यक्ति है, जिसने आपको मंत्री पद दिया। आप इसे जानते हैं, लेकिन आप इसे स्वीकार नहीं कर सकते डॉक्टर मिनिस्टर। गौरतलब है कि अमेरिका में राहुल द्वारा सरकार पर हमला किए जाने के समय जयशंकर भी विदेश में थे और उन्होंने कहा था कि वे लौट कर इसका जवाब देंगे।

बहरहाल, जयराम रमेश के बाद कांग्रेस के एक और महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी जयशंकर पर हमला बोला। सुरजेवाला ने कहा- प्रधानमंत्री ने पिछली सरकारों का मजाक उड़ाया है और देश के 70 साल से अधिक पुराने इतिहास पर प्रकाश डाला है। राहुल गांधी ने जो कहा है वह केवल सच है कि हमारे संवैधानिक निकायों पर सुनियोजित व्यवस्थित हमला हो रहा है। सुरजेवाला ने कहा- भाजपा ने विदेश मंत्री को एक पुरानी स्क्रिप्ट दी है और उन्हें एक नई स्क्रिप्ट पढ़नी चाहिए।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते अमेरिका में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और इस दौरान केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना की थी। उन्‍होंने कहा था कि मौजूदा सरकार में भारत के लोकतंत्र और संविधान को खतरा है। उन्होंने अमेरिका में बसे भारतीयों से अनुरोध किया था कि वो भारत वापस आएं और लोकतंत्र के साथ भारतीय संविधान की रक्षा में खड़े हों।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें