Delhi में सैलून, जिम और साप्ताहिक बाजारों के खुलने को लेकर आई राहतभरी खबर - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

Delhi में सैलून, जिम और साप्ताहिक बाजारों के खुलने को लेकर आई राहतभरी खबर

Delhi Unlock New Guidelines

नई दिल्ली | देश की राजधानी दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। लंबे समय से कोरोना के कारण लाॅकडाउन से बंद हुए बाजार अब पूरी तरह से खुल सकते हैं। कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Delhi) के नए मामलों में गिरावट और बेहतर स्थिति होने के बाद अगले सप्ताह से सैलून (Salons), जिम (Gyms) और साप्ताहिक बाजारों (Weekly Markets) को खोलने की छूट दिए किए जाने की पूरी संभावना है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह बाजारों, मॉल और दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) को खोलने की घोषणा करते हुए कहा था कि यदि कोरोना से संक्रमण को लेकर स्थिति में सुधार होता है तो आने वाले दिनों में कई और गतिविधियों को शुरू करने की छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में एक दिन में मिले सिर्फ 368 नए संक्रमित, वैक्सीनेशन पर CM Gehlot ने Modi सरकार पर साधा निशाना

अब खबरों के अनुसार, दिल्ली सरकार अगले सप्ताह से सैलून और साप्ताहिक बाजारों को खोलने की छूट दे सकती है। इसके अलावा जिम, सिनेमाघरों और रेस्तरां को भी खोलने पर विचार किया जा रहा है ऐसे में इनके भी जल्द खुलने के आसार है। इस क्षेत्र से करीब 15 लाख लोगों की जीविका जुड़ी हुई है। बता दें कि कोरोना के नए मामलों में कमी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) पाबंदियों को 31 मई से चरणबद्ध तरीके से हटाते हुए अनलाॅक की प्रक्रिया चालू की थी।

ये भी पढ़ें:- Corona Update: संक्रमण की दर पांच फीसदी से नीचे, रिकवरी रेट में लगातार सुधार

दिल्ली में कोरोना का ताजा अपडेट (Delhi Corona Latest Update)
दिल्ली में स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण 213 नए केस मिले हैं, जो एक मार्च के बाद से एक दिन में मिले वाले मामलों की सबसे कम संख्या है। एक मार्च को 175 नए केस मिले थे। इसी के साथ इस दौरान 25 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही यहां कुल मरने वालों की संख्या 24,800 हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *