सपा के दिग्गज नेता Azam Khan की रिपोर्ट Corona नेगेटिव, पिता-पुत्र पहले जेल में एक-साथ और अब अस्पताल में भी साथ-साथ - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

सपा के दिग्गज नेता Azam Khan की रिपोर्ट Corona नेगेटिव, पिता-पुत्र पहले जेल में एक-साथ और अब अस्पताल में भी साथ-साथ

Azam Khan Health Update

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और कार्यकर्ताओं के लिए राहत की खबर है. समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और लोकसभा सांसद आजम खान की कोरोना रिपोर्ट आज सोमवार को नेगेटिव (Negative) आ गई है. आजम खान पिछले कई दिनों से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में जिंदगी के लिए मौत से जंग लड़ रहे थे. कोरोना होने के बाद उन्हें मेदांता के कोविड आईसीयू वार्ड में शिफ्ट भर्ती किया गया था. बता दें कि Azam Khan 1 मई को सीतापुर जेल में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उन्हें सर्दी जुकाम की शिकायत थी. जिसके बाद जेल प्रशासन ने उनका कोरोना टेस्ट करवाया तो वह संक्रमित पाए गए. आजम खान फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद है.

ये भी पढ़ें:- ‘Mamta’ दीदी का बड़ा दांव, केंद्र से तनातनी के बीच अलपन बंदोपाध्याय को सौंपा मुख्य सलाहकार का कार्यभार

कोविड आईसीयू से अन्य जगह होंगे शिफ्ट
मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने जानकारी देते हुए कहा कि आजम खान की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है और उनको कोविड के आईसीयू वार्ड (ICU Ward) से दूसरी जगह शिफ्ट किए जाने पर विचार किया जा रहा है. अभी उनकी स्थिति सामान्य है और डॉक्टर्स के कंट्रोल में है. कोरोना के कारण उनके फेफड़ों में पोस्ट कोविड फाइब्रोसिस और कैविटी के चलते फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया था जिससे उनकी किडनी पर भी असर पड़ने लगा था. डाॅक्टरों की टीम ने उनका इलाज शुरू किया और आज उनकी तबीयत में सुधार देखने को मिला है.

ये भी पढ़ें:- योगी सरकार ने पंचायत चुनाव में जान गंवाने वालों के लिए खोला खजाना, मिलेंगे 30-30 लाख

पिता-पुत्र पहले जेल में एक-साथ और अब अस्पताल में भी साथ-साथ
वहीं दूसरी ओर Azam Khan के बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला आजम की रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आ चुकी है. उनकी स्थिति भी अब पहले से अच्छी है. बता दें कि आजम खान और उनके बेटे पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप हैं और दोनों पिता-पुत्र जेल में ही बंद थे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *