कोरोना काल में संकट मोचन “हनुमान” भी आए संकट में, आर्थिक तंगी से गुज़र रहे है ..

Must Read

mumbai: पवन तनय संकट हरन मंगल मुर्ति रूप..हनुमान जी को संकट मोचन, संकटहरन, सारे दुखों का निवारण करने वाला काहा जाता है.। किसी भी भक्त को दुखों ने घेर लिया हो तो पवनपुत्र स्वंम उसकी रक्षा करते है.। लेकिन इस बार कोरोना काल ने संकट मोचन को दुखों का भण्डार दिया है। कोरोना काल में कोई काम ना मिलने की वजह से कई एक्टर बेरोजगारी के शिकार हुए है। इसी क्रम में टीवी सीरियलों में ‘हनुमान’ का किरदार निभाने के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर निर्भय वाधवा इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। उन्हें अपने गुजारे के लिए बाइक तक बेचनी पड़ी है। निर्भय वाधवा कई सीरीयलों में हनुमान का कुरदाम निभा चुके है। पिछले ड़ेढ साल से ही पूरे देश पर कोरोना का भंयकर असर हुआ है। लॉकडाउन के कारण काम बंद होने से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोरोना की मार झेलनी पड़ी है तो कुछ मानसिक तनाव के शिकार हुये है।

also read: MP : किन्नर ने मस्जिद में बनाया ऐसा बेहूदा Video, मच गया बवाल, थाने में पहुंचा मामला

कोरोना काल ने छीना काम

बीते साल लंबे समय तक शूटिंग बंद रही धारावाहिकों की शूटिंग बंद होने से कई कलाकार सड़क पर आ गये हैं। ऐसे में बीच में शूटिंग शुरू भी हुई लेकिन कुछ कलाकार इस दौरान भी काम नहीं पा सके। इस साल फिर लंबे समय से शूटिंग बंद है। ऐसे हालत में जो एक्टर कुछ सक्षम भी थे, वह भी अब बुरे आर्थिक हालातों में आ चुके हैं। कुछ यही हाल है टीवी के ‘हनुमान’ यानी निर्भय वाधवा का, जिन्हें अपने गुजारे के लिए अपनी कीमती बाइक को भी बेचना पड़ा। वह लगातार डेढ़ साल से बेरोजगारी झेल रहे हैं। कोरोना काल में लॉकडाउन का यह असर बॉलीवुड पर ही नहीं पूरी दुनिया पर हुआ है। हालात ये है कि टीवी में अभी सही तरह से काम शुरु नहीं हुआ है। पुराने प्रोजेक्ट की ही शुटिंग हो रही है। नये काम ना होने की वजह से कई कलाकारों को ऐसा स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

गुलाबी नगरी के है निर्भय

निर्भय राजस्थान के जयपुर के रहने वाले है लेकिन वे अपने करियर बनाने के लिए मायानरी में प्रवेश किया। निर्भय ने महाबली हनुमान, संकटमोचन हनुमान, कहत हनुमान जय श्री राम, कर्म फल दाता शनि, महाराणा प्रताप, विघ्नहर्ता गणेश, रामायण, सिया के राम, महाकाली, कयामत की रात  में काम किया है। निर्भय ज्यादातर शो में हनुमान के किरदार में नज़र आए है। अपने दमदार अभिनय से निर्भय ने लोगों को दिल जीता है। स्टारप्लस पर महाभारत में निर्भय ने दुशासन का रोल निभाया है। लेकिन एक्टर की हालत फिलहाल अच्छी नहीं बताई जा रही है।

ना अटका पेंमेंट मिला ना ही बाइक के सही पैसे

निर्भय ने बताया कि वह एडवेंचर के शौकीन हैं। ऐसे में उन्होंने कोरोना महामारी के पहले ही एक सुपर बाइक ली थी। लेकिन हालात ने ऐसा मजबूर कर दिया कि उन्हें इस बाइक बेचना पड़ा। निर्भय ने यह भी कहा कि बाइक उनके गृहनगर जयपुर में थी। इसलिए वह मार्च में वो जयपुर गये और बाइक बेची डाली। लेकिन  यह सुपर बाइक बेचना भी उनके लिए आसान नहीं था। निर्भय ने बताया कि उन्होंने यह बाइक 22 लाख रुपये में खरीदी थी. लेकिन जब बेचने निकले तो इसके लिए ग्राहक नहीं मिले। इसलिए उन्होंने कंपनी को ही साढ़े नौ लाख में बाइक बेच दी। ईटाइम्स से हुई एक बातचीत में निर्भय ने खुद अपने हालातों के बारे में खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि वो लगभग डेढ़ साल घर पर बैठे हैं, जिसमें उनकी सारी सेविंग खत्म हो चुकी हैं और फिलहाल भी कोई काम हाथ में नहीं है। कहीं भी कोई लाइव शोज भी नहीं हो रहे। ऐसे में जो कुछ पेमेंट बाकी भी था,वह भी नहीं मिल सका।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पाकिस्तान का उदाहरण देकर वैक्सीन लगवाने की अपील की..

ऋषिकेश| पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद विवादों में बने रहते है। कभी ये...

More Articles Like This