ताजा पोस्ट

सीडब्ल्यूसी की बैठक में सरदार पटेल का अपमान, जम्मू-कश्मीर के एकीकरण में उनकी भूमिका पर सवाल: भाजपा

Share
सीडब्ल्यूसी की बैठक में सरदार पटेल का अपमान, जम्मू-कश्मीर के एकीकरण में उनकी भूमिका पर सवाल: भाजपा
नई दिल्ली: भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि हाल ही में सीडब्ल्यूसी की बैठक के दौरान सरदार वल्लभभाई पटेल का अपमान किया गया था और भारत में जम्मू-कश्मीर के एकीकरण में उनकी भूमिका पर सवाल उठाया गया था। कुछ अखबारों का हवाला देते हुए संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि सीडब्ल्यूसी सदस्य तारिक हमीद कर्रा ने यह कहकर कश्मीर को लेकर गलत धारणा बनाई कि सरदार पटेल ने जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग रखने की कोशिश की जबकि जवाहरलाल नेहरू ही थे जिन्होंने इसका एकीकरण सुनिश्चित किया। ( Sardar Patel insulted in CWC  ) also read: Jammu Kashmir : जम्मू रेलवे स्टेशन पर छलका प्रवासी मजदूरों का दर्द, कहा- अब कभी वापस नहीं आएंगे..

 सरदार पटेल इस पर जिन्ना के साथ हाथ मिला रहे थे

एएनआई के अनुसार और आज के अखबारों ने प्रकाशित किया कि हाल ही में सीडब्ल्यूसी की बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सीडब्ल्यूसी सदस्य तारिक हमीद कर्रा ने कश्मीर पर गलत धारणा पैदा की और कहा कि जवाहरलाल नेहरू ने ही भारत में जम्मू-कश्मीर को एकीकृत किया था, जबकि सरदार पटेल ने इसे भारत से अलग रखने की कोशिश की थी| समाचार पत्रों ने प्रकाशित किया है कि कर्रा ने यह भी कहा था कि सरदार पटेल इस पर जिन्ना के साथ हाथ मिला रहे थे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग रखने का प्रयास कर रहे थे और यह जवाहरलाल नेहरू के कारण ही है कि जम्मू-कश्मीर आज भारत का हिस्सा है। पात्रा ने सवाल किया कि क्या पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कर्रा के बयान पर आपत्ति जताई है। उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस उन्हें फटकार लगाएगी और उन्हें निकाल देगी।

भाजपा ने सीडब्ल्यूसी को परिवार बचाओ कार्य समिति कहा ( Sardar Patel insulted in CWC )

पात्रा ने सवाल किया कि जब सीडब्ल्यूसी की बैठक में सरदार पटेल को बदनाम किया जा रहा था तो क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इस पर आपत्ति जताई थी? कांग्रेस ने न केवल भ्रांति फैलाई है बल्कि पाप भी किया है। भाजपा जानना चाहती है कि क्या तारिक हमीद कर्रा को फटकार लगाई गई थी? क्या उन्हें सीडब्ल्यूसी से निष्कासित किया जाएगा ? इससे पहले भाजपा ने सीडब्ल्यूसी को परिवार बचाओ कार्य समिति कहा था। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा था कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बाद जी-23 नेताओं के समूह की बार-बार मांग के बाद बैठक बुलाई गई, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष की उद्घाटन टिप्पणी के बाद यह बिल्कुल स्पष्ट हो गया कि इस बैठक का उद्देश्य आंतरिक कलह था। कांग्रेस, नेतृत्व की विफलता। ( Sardar Patel insulted in CWC )
Published

और पढ़ें