nayaindia Sasikala suspects in Jayalalithaa's death जयललिता की मौत में शशिकला पर संदेह
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Sasikala suspects in Jayalalithaa's death जयललिता की मौत में शशिकला पर संदेह

जयललिता की मौत में शशिकला पर संदेह

TamilNadu Politics VK Sasikala

चेन्नई। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की सबसे करीबी सहयोगी रहीं और उनके सहेली वीके शशिकला की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं। नए सिरे से राजनीति में सक्रिय होने की कोशिश कर रही शशिकला को राज्य सरकार बड़ा झटका दिया है। तमिलनाडु सरकार ने राज्य की जे जयललिता की मौत की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक कर दी है। इस रिपोर्ट में जयललिता की करीबी सहेली शशिकला की भूमिका पर संदेह जताया गया है। साथ ही उनके निजी डॉक्टर सहित एक वरिष्ठ अधिकारी भी शक के घेरे में हैं।

जयललिता की मौत की जांच के लिए रिटायर्ड जज ए अरुमुघसामी की अध्यक्षता में एक सदस्यीय समिति बनाई गई थी। इस कमेटी ने राज्य सरकार को पांच सौ पन्नों की रिपोर्ट सौंपी थी। जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि जयललिता और शशिकला के बीच अच्छे रिश्ते नहीं थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि जयललिता की मौत को प्राकृतिक बताने की बजाय इसे अपराध मानकर जांच कराई जाए। कमेटी ने उनकी मौत की विस्तार से जांच कराने की सिफारिश भी की है।

गौरतलब है कि पांच दिसंबर 2016 को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में जयललिता का निधन हो गया था। वे करीब दो महीने तक अस्पताल में भर्ती रही थीं। उस समय वे मुख्यमंत्री पद पर थीं। मेडिकल बुलेटिन में दिल के दौरे को मौत की वजह बताया गया था। खास बात यह है कि जयललिता के बीमार पड़ने से उनका निधन होने तक शशिकला उनके साथ मौजूद थीं। ओ पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व में जयललिता की पार्टी अन्नाडीएमके के कई नेताओं ने उनके निधन को लेकर सवाल उठाया था। नेताओं का कहना था कि उनकी सहयोगी शशिकला और उनके परिवार के सदस्यों ने इस मामले में काफी कुछ छिपाया है। इसके बाद पल्लानीस्वामी की सरकार ने जांच बैठाई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण का निधन
पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण का निधन