नगर कीर्तन के चढ़ावे से गुरु नानक जी के नाम पर खोला जाए स्कूल : उप समिति - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

नगर कीर्तन के चढ़ावे से गुरु नानक जी के नाम पर खोला जाए स्कूल : उप समिति

अमृतसर। अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन उप समिति ने आज सिफारिश की है कि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से श्री ननकाना साहब पाकिस्तान से सजाए गए अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन के दौरान लोगों की ओर से चढ़ाए गए पैसों से गुरुनानक देव जी के नाम पर स्कूल खोला जाए।
नगर कीर्तन के प्रबंधक और उप-समिति के अध्यक्ष जत्थेदार तोता सिंह के नेतृत्व में हुई सभा में आमदनी और खर्च सम्बन्धित रिपोर्ट पर विचार-विमर्श के बाद समूह सदस्यों की सहमति के साथ यह सिफ़ारिश की गई।

इसे भी पढ़ें :- 18 नवम्बर से दिल्ली में शुरू होगा कृषि सांख्यिकी सम्मेलन

सभा में एसजीपीसी के सदस्य भाई राम सिंह, जत्थेदार करनैल सिंह पंजोली, दरबारा सिंह गुरु, बलदेव सिंह मान, दलजीत सिंह भिंडर, अजमेर सिंह खेड़ा, सविन्दर सिंह सबरवाल, सचिव मनजीत सिंह और उप सचिव सकत्तर सिंह आदि मौजूद थे। इस दौरान आम राय बनी कि संगत के पैसो के साथ श्री गुरु नानक देव जी के ऐतिहासिक पर्व को समर्पित यादगार के तौर पर गुरु साहब के नाम पर अलग -अलग जिलों में संगत के सहयोग के साथ स्कूल खोले जाएँ।

नगर कीर्तन के समन्वयक और शिरोमणि समिति के सचिव मनजीत सिंह बाठ ने नगर कीर्तन के दौरान लोगों की तरफ से चढ़ाए गए पैसों के विवरण जारी किये। उन्होंने बताया कि भारत के 17 राज्यों में संगत की तरफ से श्री गुरु ग्रंथ साहब जी को नतमस्तक होने पर 10 करोड़ 13 लाख 68 हज़ार 601 रुपए चढ़ाए गए जबकि सभी नगर कीर्तन दौरान एक करोड़ 73 लाख 4 हज़ार, 444 रुपए का ख़र्च हुए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *