nayaindia Maharashtra Schools Reopen: कोरोना के बीच आज से महाराष्ट्र में खुले स्कूल
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Maharashtra Schools Reopen: कोरोना के बीच आज से महाराष्ट्र में खुले स्कूल

कोरोना की तीसरी लहर के बीच आज से महाराष्ट्र में खुले स्कूल, कहीं ये सरकार की जल्दबाजी तो नहीं

मुंबई | Maharashtra Schools Reopen: देशभर में कोरोना की तीसरी लहर के कोहराम के बीच आज महाराष्ट्र में बच्चों के लिए स्कूल फिर से खोल दिए गए हैं। राज्य के पहली से लेकर 12वीं क्लास तक के सभी स्कूलों में आज से ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो गई है। हालांकि, अभी भी स्कूलों में ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीकों से कक्षाए चलेंगी।

ये भी पढ़ें:- देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कोरोना पॉजिटिव, तो क्या अब गणतंत्र दिवस समारोह में हो पाएंगे शामिल

कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक होगी पढ़ाई
Maharashtra Schools Reopen: बता दें कि, महाराष्ट्र सरकार ने स्कूल खोलने से पहले सभी स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बच्चों को स्कूल बुलाने से पहले उनके पेरेंट्स की अनुमति अनिवार्य होगी। स्कूलों में कोविड नियमों का पालन करते हुए ही पढ़ाई होगी। बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग जारी रखना होगा।

ये भी पढ़ें:-  आयकर विभाग की गिरफ्त में सुपारी कारोबारी, अब लखनऊ में इस कारोबारी के घर पर पड़ी रेड

कहीं ये महाराष्ट्र सरकार की जल्दबाजी तो नहीं
कोरोना की तीसरी लहर के चलते देशभर में अभी साढ़े 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। यहां तक की महाराष्ट्र में भी अभी 45 हजार से ऊपर मामले दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे महाराष्ट्र सरकार के स्कूल खोले जाने के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं। कई संगठनों ने भी उद्धव सरकार के इस फैसले को जल्दबाजी में लिया गया फैसला बताया है।

आज से सभी स्‍कूल नहीं खुले हैं- आदित्‍य ठाकरे
महाराष्‍ट्र के स्‍कूलों को आज से खोल दिया गया है, लेकिन राज्‍य के मंत्री आदित्‍य ठाकरे का कहना है कि सभी जिलों ने स्‍कूल नहीं खोले हैं। कुछ जिलों में स्‍कूल बंद भी हैं। अभिभावक अपनी मंजूरी के साथ बच्‍चों को स्‍कूल भेज सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- चुनावी जंग का बढ़ा रोमांच! कैप्टन साहब ने जारी की ‘पंजाब लोक कांग्रेस की पहली लिस्ट, कहा- नहीं जीतने देंगे सिद्धू को

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रद्धा हत्याकांड पर राजस्थान में घमासान
श्रद्धा हत्याकांड पर राजस्थान में घमासान