nayaindia भोपाल में झमाझम बारिश से कई इलाके जल मग्न - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया|

भोपाल में झमाझम बारिश से कई इलाके जल मग्न

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के बीच चौबीस घंटों में 215़ 4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। भोपाल में दस वर्ष बाद तेज बारिश दर्ज की गई। बंगाल की खाड़ी से चला मजबूत कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी छत्तीसगढ़ से गुजर कर यह मध्यप्रदेश में पहुंचे से चौबीस घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश स्थानों पर झमाझम बारिश हुई है।

इस अवधि में दस वर्ष बाद झमाझम बारिश दर्ज की गई। भोपाल और इसके आसपास पिछले दो दिनों से हो रही तेज बारिश के बीच भोपाल स्थित तलाबों का जलस्तर बढ़ गया है। इसके साथ ही कई नाले उफान पर है।

बारिश के मद्देनजर जिला प्रशासन अलर्ट जारी किया है और शहर के निचले इलाकों में अमले की तैनाती के लिए निर्देश दिये है। बीते चौबीस घंटों के दौरान भोपाल में 215़ 4 मिमि वर्षा अंकित हुआ है। बारिश के लगातार बने रहने से हबीबगंज अंडरब्रिज कल दोपहर के बाद यह जलमग्न हो गया। इसके कारण आवागमन पर विपरीत असर पड़ा है।

राजधानी भोपाल में हुई तेज बारिश के कारण साकेत नगर सहित कई झुग्गी बस्तियों में पानी भर गया। इसके अलावा कई नालों में उफान से इसके आसपास रहने वाले घराें में पानी भर गया।

भोपाल मौसम विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम के असर के साथ-साथ अरब सागर से आ रही नमी के प्रभाव से प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत अन्य स्थानों पर अच्छी बारिश हो रही है। भोपाल में अच्छी बारिश का सिलसिला अभी एक दो दिन और बना रह सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

eleven + six =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत ने जीता पांचवां गोल्ड
भारत ने जीता पांचवां गोल्ड