nayaindia Second gold in weightlifting भारोत्तोलन में मिला दूसरा स्वर्ण
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Second gold in weightlifting भारोत्तोलन में मिला दूसरा स्वर्ण

भारोत्तोलन में मिला दूसरा स्वर्ण

बर्मिंघम। इंगलैंड के बर्मिंघम में चल रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स तीसरे दिन रविवार को भारत को दूसरा स्वर्ण पदक मिला। दूसरा स्वर्ण पदक भी भारत को भारोत्तोलन में ही मिला। खबर लिखे जाने तक दो स्वर्ण के साथ भारत पांच पदक जीत कर पदक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गया है। रविवार को 67 किलो वर्ग में वेटलिफ्टर ललरिनुनगा जेरेमी ने दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया। जेरेमी ने खेलों में रिकॉर्ड वजन के साथ सोने पर कब्जा जमाया।

भारतीय भारोत्तोलक जेरेमी ने स्नैच वर्ग में 140 और क्लीन एंड जर्क में 160 किलो भार को मिलाकर कुल तीन सौ किलो वजन  उठाया। दूसरे नंबर पर इकालने वैपावा नेवो रहे, जिन्होंने खेलों के इतिहास में रिकॉर्ड 292 किलो वजन के साथ रजत पदक पर कब्जा किया, तो नाइजीरिया के उमोआफिया एडिडियांग जोसेफ ने 290 किलो वजन के साथ कांस्य जीता। इससे पहले शनिवार को मीराबाई चानू ने भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया था।

बॉक्सिंग मुकाबले में भारत की स्टार बॉक्सर निकहत जरीन ने 48-50 किलो भार वर्ग के  क्वार्टर फाइनल में जगह बना ला ही है। हैदराबाद की निकहत जरीन ने राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में मोजाम्बिक की हलीना स्माइल बागो को आरएससी के तहत पराजित कर दिया है। इसका मतलब है कि फाइट के दौरान जब कोई मुक्केबाज अस्थिर हो जाता है तो रेफरी उस फाइट को रोककर दूसरे को विजेता घोषित कर देता है। दूसरे मुकाबलों में भारतीय जिम्नास्ट योगेश्वर सिंह आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक के मेंस ऑल राउंड इवेंट के 15वें नंबर पर रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published.

19 − 18 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मनीष सिसोदिया की मुसीबत बढ़ेगी
मनीष सिसोदिया की मुसीबत बढ़ेगी