Corona Impact: Air India को पायलट यूनियन ने दी चेतावनी,कहा- वैक्सीन नहीं तो काम नहीं

Must Read

New Delhi: देश में कोरोना की दूसरी लहर से हर कहीं हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना के मरीजों में प्रतिदिन बेताहाशा बढ़ोतरी हो रही है. इन सबके बीच, फ्लाइंग क्रू के लिए वैक्सिनेशन कैंप नहीं लगाए जाने पर एयर इंडिया के पायलटों ने काम बंद करने की चेतावनी दी है. पायलट यूनियन ने एयर इंडिया को लिखा है कि सभी फ्लाइंग क्रू को प्राथमिकता के आधार पर अगर वैक्सीन नहीं लगी, तो वे काम रोक देंगे. बता दें कि  फ्लाइंग क्रू के मेंबर्स काफी पहले से कोरोना की वैक्सीन की मांग कर रहे हैं. ऐसे में अब उन्होंने काम बंद करने की धमकि दे दी है. इंडियन कॉमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन ने लिखा है कि फ्लाइंग क्रू को बिना हेल्थ केयर सपोर्ट और वेतन कटौती के कारण, हम इस स्थिति में नहीं है कि वैक्सीनेशन के बिना अपने पायलट की जान लगातार खतरे में डालते रहें.

कई क्रू मेंबर कोरोना वायरस से संक्रमित

पायलट यूनियन ने दी चेतावनी  देते हुए मांग की है कि 18+ सभी फ्लाइंग क्रू के लिए देश भर में वैक्सीनेशन कैंप लगाकर प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन की डोज लगायी जानी चाहिए. अन्यथा हम काम रोक देंगे, जिससे उड़ानें प्रभावित होगी. बता दें कि बीते दिनों कई क्रू मेंबर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं . इसी के मद्देनजर इंडियन कॉमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन ने एयर इंडिया प्रबंधन से मांग करते हुए कहा है कि क्रू मेंबर और उनके परिवार के सदस्य मेडिकल ऑक्सीजन के सिलेंडर को हासिल करने में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. साथ ही, हमें इलाज के लिए अपने ऊपर छोड़ दिया गया है.

इसे भी पढें-  Cricket : आईपीएल के स्थगित होने के बाद T20 World Cup पर अनिश्चितता के बादल

पायलट और एक केविन क्रू समेत 30 लोग पाए गये थे संक्रमित

बुधवार को एयर इंडिया की अमृतसर से रोम जाने वाली फ्लाइट के एक पायलट और एक केविन क्रू समेत 30 लोग इटली पहुंचने पर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. पिछले दस दिनों से दो पायलट और आठ केबिन क्रू रोम में क्वारेंटीन हैं. संक्रमित पाए गए लोगों के साथ ही विमान में सवार सभी 230 लोगों को इटली की सरकार ने क्वारेंटीन कर दिया था.  देश में कोरोना संक्रमण के मामले दो करोड़ का आंकड़ा पार कर गया है. वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 2,22,408 हो गई है.

इसे भी पढें-  Corona Impact: JEE Mains परीक्षा भी हुई स्थगित, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This