nayaindia Security increased in the Delhi : पुलिस ने ज़ारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Security increased in the Delhi : पुलिस ने ज़ारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

स्वाधीनता दिवस के दिन राजधानी दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, पुलिस ने ज़ारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

15 अगस्त आजादी का दिन। इस दिन भारत आजाद हुआ। भारत को आजाद कराने में अनेक लोगों का बलिदान दिया गया। कल 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। इस दिन कई आतंकी घटनाएं होने का डर रहता है। राजधानी दिल्ली में लाल किले पर भव्य समारोह आयोजित किया जाता है। दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। आजादी दिवस के एक दिन पहले पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। इसके अनुसार स्वाधीनता दिवस के दिन लाल किला के आसपास आम लोगों के लिए यातायात सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा। इसे सिर्फ अधिकृत वाहनों के लिए ही खुला रखा जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी हर बार की भांति इस बार यहां ध्वजारोहण करेंगे। और सभी ओलंपिक खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे। इस बार के विशेष अतिथी हमारे ओलंपिक खिलाड़ी होंगे। ( Security increased in the Delhi )

Security increased in the Delhi

also read: सुरक्षाबलों को 15 August से पहले बड़ी सफलता, कुलगाम में पाकिस्तानी आतंकी उस्मान ढेर, हमले की रच रहा था साजिश

दिल्ली वाले इन मार्गों का करें चुनाव

15 अगस्त के दिन दिल्ली में उत्तर-दक्षिण की तरफ जाने वाले वाहन चालकों के लिए विकल्प के तौर पर सलाह दी गई है कि अरविंदो मार्ग-सफदरजंग रोड, कनॉट प्लेस- मिंटो रोड और यमुना पुश्ता रोड-जीटी रोड पार करने के लिए निजामुद्दीन पुल का चुनाव करें। पूर्वी-पश्चिमी कॉरिडोर के लिए वाहन चालकों को सलाह दी गई है। डीएनडी-एनएच-24 विकास मार्ग, विकास मार्ग-डीडीयू मार्ग और बोलवार्ड रोड-बरफ खाना से वैकल्पिक मार्ग अपनाएं। 15 अगस्त को गीता कॉलोनी पुल से शांतिवन के लिए बंद रहेगा। वाहनों को आईएसबीटी कश्मीरी गेट से शांतिवन की तरफ लोअर रिंग रोड तथा आईपी फ्लाईओवर से राजघाट की तरफ जाने की अनुमति नहीं होगी। माल ढोने वाले वाहनों को 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन पुल और वजीराबाद पुल के बीच आवागमन की अनुमति नहीं होगी ( Security increased in the Delhi )

Security increased in the Delhi

ये 8 सड़कें रहेंगी बंद ( Security increased in the Delhi )

स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लाल किले से देश को संबोधित करेंगे। सुरक्षा और व्यवस्थाओं को चौकस रखने के लिए एस पी मुखर्जी मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, एस्प्लानेड रोड, लोथियान रोड, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग तक जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड 15 अगस्त की सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा। महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक अंतरराज्यीय बसों के संचालन की अनुमति नहीं होगी. ( Security increased in the Delhi )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल ने उठाया मोरबी का मुद्दा
राहुल ने उठाया मोरबी का मुद्दा