Oscar Fernandes Death : कांग्रेस में शोक की लहर, PM Modi ने भी जताया शोक
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Oscar Fernandes Death : कांग्रेस में शोक की लहर, PM Modi ने भी जताया शोक

कांग्रेस के वरिष्ठ दिग्गज नेता Oscar Fernandes का निधन, पार्टी में शोक की लहर, PM Modi ने भी जताया शोक

नई दिल्ली | Oscar Fernandes Death : कांग्रेस के वरिष्ठ दिग्गज नेता ऑस्कर फर्नांडिस (Oscar Fernandes) का 80 साल की उम्र में आज सोमवार को कर्नाटक के मंगलुरु स्थित अस्पताल में निधन (Oscar Fernandes Passed Away) हो गया. जुलाई में सिर में चोट लगने के बाद फर्नांडिस को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सिर में चोट लगने की वजह से उनके मस्तिष्क में रक्त का थक्का बन गया था, जिसे हटाने के लिए सर्जरी के बाद मेंगलुरु के येनेपॉय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. वहीं फर्नांडिस का नियमित अंतराल पर डायलिसिस भी होता था. अपने पीछे परिवार में पत्नी, बेटा और एक बेटी छोड़ गए है. वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस के चले जाने से कांग्रेस पार्टी में शोक की लहर छा गई है.

ये भी पढ़ें :- ऑडियो संदेशों को टेक्स्ट में बदलने के लिए व्हाट्सएप का नया टेस्टिंग वॉयस ट्रांसक्रिप्शन टूल, जानें इसकी विशेषता

सोनिया और राहुल गांधी के थे करीबी
Oscar Fernandes Death : ऑस्कर फर्नांडिस को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया और राहुल गांधी के काफी करीब माना जाता था. फर्नांडिस ने कई बार सरकार और पार्टी के मामलों को अपने अनुभव और समझदारी से बातचीत के जरिए सुलझाया था. उन्होंने कुचिपुड़ी नृत्य से जुड़े आंदोलनों को भी बड़ी आसानी से हल किया था. फर्नांडीस पारंपरिक नृत्य कुचिपुड़ी और यक्षगान के एक प्रशिक्षित कलाकार भी थे.

ये भी पढ़ें :- ओडिशा में भारी बारिश से 12 जिलों में स्कूल बंद रहेंगे, भुवनेश्वर में 87 वर्षों का रिकॉर्ड टूटा

पीएम मोदी ने जताया शोक
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. पीएम ने कहा कि, राज्यसभा सांसद ऑस्कर फर्नांडीस के निधन से दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.

ये भी पढ़ें :- PCB अध्यक्ष बने Rameez Raja, पद संभालते ही कहा-फिर पाकिस्तान को बना दूंगा सबसे खतरनाक टीम…

रह चुके पूर्व पीएम राजीव गांधी के संसदीय सचिव
फर्नांडीस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के संसदीय सचिव के रूप में कार्यभार संभाला था. वह 1980 में कर्नाटक के उडुपी निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार लोकसभा सांसद चुने थे. कर्नाटक के उडुपी से 5 बार के लोकसभा सांसद बनने के बाद 1999 में लोकसभा चुनाव हार गए थे जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा के लिए नामित किया था. फर्नांडिस पहली यूपीए सरकार में परिवहन, सड़क और राजमार्ग और श्रम व रोजगार मंत्री रह चुके थे. वह एआईसीसी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष और एआईसीसी के महासचिव भी रह चुके थे.

कांग्रेस पार्टी ने व्यक्त किया शोक
ऑस्कर फर्नांडिस के निधन पर कांग्रेस पार्टी ने दुख व्यक्त करते हुए ट्विट किया है कि, ऑस्कर फर्नांडिस के निधन से हमें गहरा दुख हुआ है, उनके परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना है. एक कांग्रेस के दिग्गज, समावेशी भारत के लिए उनके दृष्टिकोण का हमारे समय की राजनीति पर उनका बहुत बड़ा प्रभाव था. कांग्रेस परिवार को उनके मार्गदर्शन और दिशा-निर्देश की कमी खलेगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिहार में नौ महीने के बाद खुले स्कूल
बिहार में नौ महीने के बाद खुले स्कूल