nayaindia Shashi Tharoor Mallikarjun Kharge Congress President थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर खड़गे को दी बधाई
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Shashi Tharoor Mallikarjun Kharge Congress President थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर खड़गे को दी बधाई

थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर खड़गे को दी बधाई

shashi tharoor dictionary

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं केरल के तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने बुधवार को पार्टी अध्यक्ष चुने जाने पर श्री मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को बधाई दी। श्री थरूर ने ट्वीट किया, कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनना एक बहुत बड़ा सम्मान और एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं खड़गे जी के लिए इस कार्य के लिए पूरी सफलता की कामना करता हूं। एक हजार से अधिक सहयोगियों का समर्थन प्राप्त करना, और पूरे भारत में कांग्रेस के इतने शुभचिंतकों की आशाओं और आकांक्षाओं को आगे बढ़ाना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी।

कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के लिए 17 अक्‍टूबर को विभिन्‍न राज्‍यों में बने बूथ पर वोट डाले गए थे। करीब 95 सौ सदस्यों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्‍सा लिया था। कांग्रेस के चुनाव पदाधिकारियों ने 96 फीसद तक वोटिंग होने का दावा किया था। कांग्रेस कार्यालय में मतगणना प्रक्रिया आज शुरू हुई थी। सभी प्रदेशों से आए मतपत्रों को एकसाथ मिलाकर मतगणना की गयी। चौबीस साल बाद गांधी परिवार के बाहर कोई नेता देश की सबसे पुरानी पार्टी का अध्यक्ष चुना गया। कांग्रेस पार्टी के 137 साल के इतिहास में छठी बार अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 9 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कनाडा में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, पहले ऑस्ट्रेलिया में मंदिर बनाए गए थे निशाना
कनाडा में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, पहले ऑस्ट्रेलिया में मंदिर बनाए गए थे निशाना