शिवराज ने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ की बैठक

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रिमंडल के सदस्यों से कहा कि वे सप्ताह में कम से कम एक दिन अपने विभाग की समीक्षा अवश्य करें। चौहान ने यहां मंत्रालय में मंत्रिमंडल की बैठक में यह बात कही।

चौहान ने आज सुबह ही अपने मंत्रियों के बीच विभागों का वितरण किया है। इसके बाद पहली बैठक में चौहान ने कहा कि मंत्री अपने विभाग की सप्ताह में एक दिन समीक्षा अवश्य करें और इसका दिन सोमवार को रखें।

उन्होंने कहा कि मंत्री कम से कम चार दिन क्षेत्र में दौरा करें। शीघ्र ही प्रभार के जिले मिलेंगे और दो दिन एक जिले में दिया जाए। क्षेत्र में सरकारी योजनाओं का क्रियानवयन भी देखा जाए और विकास कार्यों का निरीक्षण भी करें। उन्होंने कहा कि मंत्रियों को दौरे करते रहना चाहिए और लोगों से भी मिलते रहना चाहिए।

चौहान ने सरकार की प्राथमिकताएं बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लिए ‘आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश’ आवश्यक है। इसके लिए प्रत्येक विभाग क्या कर सकता है, इसका रोडमैप तैयार किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता से भी इस संबंध में सुझाव मांगे गए हैं और लगभग 700 सुझाव प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने मंत्रियों से कहा कि वे अपने विभागों से संबंधित आए सुझावों पर अधिकारियों और अनुभवी लोगों से चर्चा करें और इस माह के अंत तक ‘आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश’ की दिशा में अपने विभाग का रोडमैप तैयार करें।

चौहान ने कहा कि वे भी समय समय पर अलग अलग विभागों की समीक्षा करेंगे। बैठक में मंत्रियों के अलावा मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares