nayaindia boat full of weapons हथियारों से भरी नाव मिलने से हड़कंप
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| boat full of weapons हथियारों से भरी नाव मिलने से हड़कंप

हथियारों से भरी नाव मिलने से हड़कंप

मुंबई। महाराष्ट्र के समुद्र तट पर बह कर आई हथियारों से भरी विदेशी नाव मिलने से सुरक्षा को लेकर हड़कंप मचा है। इस नाव में तीन एके 47 राइफल, अन्‍य हथियार और कारतूस मिले हैं, जिसके बाद सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर खौफ की स्थिति बन गई थी। इस मामले की जांच जारी है लेकिन देर शाम तक की जांच में इस घटना में कोई आतंकी पहलू नहीं मिला है। इस नाव पर कोई भी इंसान सवार नहीं था। बताया जा रहा है कि नाम ऑस्ट्रेलिया की है। गौरतलब है कि 26/11 की घटना को अंजाम देने के लिए इसी तरह नाव पर सवार होकर आतंकवादी मुंबई पहुंचे थे।

बहरहाल, कुछ स्थानीय लोगों ने मुंबई से करीब दो सौ किलोमीटर दूर श्रीवर्धन क्षेत्र में नाव को देखा और सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क किया। नाव में तीन एके 47 राइफल और अन्य हथियार मिले। यह मछुआरों द्वारा हरिहरेश्वर समुद्र तट के पास मिली थी। बाद में महाराष्‍ट्र के उप मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने बताया कि यह नाव एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की है, जो रायगढ़ जिले के तट से बरामद हुई है।

अधिकारिक बयान के अनुसार स्थानीय मछुआरों को रायगढ़ तट पर 16 मीटर लंबी एक नाव क्षतिग्रस्त हालत में मिली। पुलिस अधिकारियों को सूचित करने के बाद, नाव का पूरी तरह से निरीक्षण किया गया। नाव में  तीन एके 47 राइफल, कारतूस और  नाव से संबंधित दस्तावेज मिले। घटना का पता चलते ही समुद्र तट पर नाकाबंदी का आदेश दिया गया और हाई अलर्ट जारी किया गया। भारतीय तटरक्षक बल और अन्य संबंधित एजेंसियों को भी तुरंत इसकी सूचना दी गई।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक नाव निजी सुरक्षा में इस्तेमाल होती थी। समुद्री हादसे के बाद बहते हुए यह नाव महाराष्ट्र के समुद्र में आ गई है। तलाशी के दौरान नाव से एक लाइफ बोट भी मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार नाव का नाम “लडिहान” है और यह एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हाना लॉर्डऑर्गन नामक महिला के स्वामित्व में है। उनके पति जेम्स होबर्ट उक्त नाव के कप्तान हैं। स्थानीय पुलिस और आतंकवाद निरोधी दस्ते दोनों ही घटना की जांच कर रहे हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘बहुमत के नियम’ पर होगा फैसला
‘बहुमत के नियम’ पर होगा फैसला