‘Shooter Dadi’ चंद्रो तोमर का कोरोना से निधन, 60 साल की उम्र में शुरु की थी निशानेबाजी - Naya India
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

‘Shooter Dadi’ चंद्रो तोमर का कोरोना से निधन, 60 साल की उम्र में शुरु की थी निशानेबाजी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बागपत की मशहूर इंटरनेशनल शूटर चंद्रो तोमर (Dadi Chandro Tomar) का कोविड-19 की वजह से निधन हो गया है। उन्होंने मेरठ के आनंद अस्पताल में आखिरी सांस ली। 89 साल की चंद्रो तोमर (Chandro Tomar) को 26 अप्रेल को कोरोना पाॅजिटिव होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने 60 साल की उम्र में निशानेबाजी की शुरुआत की थी और नेशनल लेवल पर कई प्रतियोगताएं जीती थी। इंटरनेशनल टूर्नामेंटों में भी चंद्रो तोमर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। चंद्रो तोमर ‘शूटर दादी’ (Shooter Dadi) के नाम से प्रसिद्ध थीं।

ये भी पढ़ें:- ‘शूटर दादी’ Corona Positive होने के बाद अस्पताल में भर्ती, लोग कर रहे जल्द स्वस्थ होने की कामना

 दादी चंद्रो तोमर को विश्व में सबसे उम्रदराज निशानेबाज माना जाता है। दादी ने वरिष्ठ नागरिक वर्ग में भी कई पुरस्कार हासिल किए थे। इनमें एक स्त्री शक्ति सम्मान को स्वयं राष्ट्रपति ने भेंट किया था। चंद्रो तोमर ने अपनी देवरानी प्रकाशी तोमर के साथ सीनियर सिटिजन होने के बाद पहली बार बंदूक उठाई थी। पैट्रिआर्की तोड़ते हुए ये दोनों स्पोर्ट्स आयकन बनीं। शूटर दादी पर हाल ही में एक फिल्म बनाई गई थी जिसका नाम था ‘सांड की आंख’। फिल्म की एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू ने इन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पोस्ट शेयर की।

ये भी पढ़ें:- IPL 2021: स्वदेश लौटने के लिए मैक्सवेल ने दिया ये सुझाव, कहा-  श्रृंखला  खत्म होते ही टूट जाएगा बायोबबल 

भूमि पेडनेकर (bhumi pednekar) ने चंद्रो तोमर संग खुद की फोटोज और वीडियोज पोस्ट करते हुए लिखा, ‘चंद्रो तोमर के गुजर जाने की खबर बेहद दुखद है। ऐसा लग रहा है जैसे मेरा एक हिस्सा चला गया हो। उन्होंने अपने रूल्स खुद बनाए और बाकी की लड़कियों को अपना सपना जीना सिखाया और उन्हें हिम्मत दी। इनकी लेगेसी इन्हीं लड़कियों के साथ जिंदा रहेगी। परिवार को संवेदनाएं। मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि मुझे उन्हें जानने का मौका मिला और मैंने उनका किरदार निभाया.

वहीं तापसी पन्नू (taapsee pannu) ने फिल्म में प्रकाशी तोमर का किरदार निभाया था। तापसी ने भी चंद्रो तोमर के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आप एक इंस्पीरेशन हैं और हमेशा रहेंगी। आप उन लड़कियों में जिंदा रहेंगी, जिन्हें आपने अपना सपना जीने की प्रेरणा दी। मेरी क्यूटेस्ट रॉकस्टार, आपकी आत्मा को शांति मिले’।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
स्वीमिंग पूल में उतर प्यारभरे पलों में खोए Bipasha और Karan, हाॅट कपल की ये तस्वीरें मचा रही धमाल
स्वीमिंग पूल में उतर प्यारभरे पलों में खोए Bipasha और Karan, हाॅट कपल की ये तस्वीरें मचा रही धमाल