nayaindia Shreyas Iyer Out: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले....
खेल समाचार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले श्रेयस अय्यर बाहर

ByNI Sports Desk,
Share
Shreyas Iyer
Image Credit - CricketAddictor

Shreyas Iyer Out: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला होने जा रहा है। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया कंगारूओं के साथ भिड़ती नजर आने वाली है। भारतीय टीम साल 2023 की पहली टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। 9 फरवरी से नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है।

टीम इंडिया इस सीरीज़ की तैयारियों में जुटी हुई है, लेकिन इसी बीच टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट से बाहर हो गए है। बताया जा रहा है कि, अय्यर अपनी बैक इंजरी के चलते बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब उनकी जगह टीम इंडिया को दूसरे खिलाड़ी की तलाश है जो उनकी भरपाई कर सके।

माना जा रहा है कि, श्रेयस अय्यर दूसरे टेस्ट मैच तक अपनी फिटनेस हासिल पूरी कर लेंगे। बता दें कि, अय्यर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में भी शामिल किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें नेशनल क्रिकेट अकेडमी, बेंगलुरु में रिहैब के लिए भेज दिया गया था।

पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे अय्यर
इंडियन एक्प्रेस के मुताबिक, एक सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया है कि अय्यर की चोट ठीक नहीं हुई है और उन्हें दोबारा क्रिकेट में खेलने में कम से कम दो हफ्तों का समय लगेगा। जिसके चलते वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। हालांकि, वे दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध रह सकते हैं।

गौरतलब है कि, श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अब तक कुल 7 टेस्ट मैच खेले हैं। चोटिल होने से पूर्व अय्यर बांग्लादेश दौरे पर टीम में शामिल थे और टेस्ट सीरीज़ में अय्यर अच्छी फॉर्म में दिखाई दिए थे।

रवींद्र जड़ेजा की होगी वापसी
Shreyas Iyer Out: वहीं दूसरी और टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर भी है। टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलते दिखाई देंगे। वे अपनी इंजरी से उबर चुके हैं और तमिलनाडु के खिलाफ रणजी में खेलते दिखे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें