सिद्धू को करतारपुर जाने की सशर्त मंजूरी मिली - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

सिद्धू को करतारपुर जाने की सशर्त मंजूरी मिली

नई दिल्ली । कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को सरकार ने गुरुवार को करतारपुर साहिब गलियारे के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने और गुरुद्वारे के दर्शन की सशर्त अनुमति दे दी।
सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के नेता, विधायक एवं पूर्व मंत्री सिद्धू को नौ नवंबर को करतारपुर साहिब जाने की राजनीतिक मंजूरी मिल गयी है लेकिन यह मंजूरी सशर्त है। वह उद्घाटन अवसर पर जाने वाले पहले जत्थे में शामिल होंगे जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी जाएंगे।

क्रिकेट जगत से राजनीति में कदम रखने वाले सिद्धू ने विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर को आज दिन में भेजे अपने तीसरे पत्र में लिखा था कि कानून का पालन करने वाले नागरिक के रूप में वह केन्द्र सरकार की अनुमति मिलने पर ही पाकिस्तान जाने के इच्छुक हैं। यदि सरकार को किसी प्रकार की आपत्ति है और वह उन्हें मना कर देती है तो कानून का पालन करने वाले नागरिक के तौर पर वह नहीं जाएंगे।

अगर उनके तीसरे पत्र का उत्तर नहीं दिया गया तो वह लाखों सिख श्रद्धालुओं की तरह से उचित वीसा पर पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे। इससे पहले शाम को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नियमित ब्रीफिंग के दौरान सिद्धू को राजनीतिक मंजूरी दिये जाने संबंधी सवालों का स्पष्ट जवाब नहीं दिया था। कुमार ने कहा कि सिद्धू क्या करना चाहते हैं, यह उन पर निर्भर है। करतारपुर गलियारे का विषय बहुत बड़ा है इसलिए हम व्यक्तियों के मसलों पर ध्यान केन्द्रित नहीं कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चीन से वार्ता के साथ तैयारियां भी जारीं
चीन से वार्ता के साथ तैयारियां भी जारीं