nayaindia ED charge sheet Sisodia ईडी की चार्जशीट में भी सिसोदिया का नाम नहीं
बूढ़ा पहाड़
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| ED charge sheet Sisodia ईडी की चार्जशीट में भी सिसोदिया का नाम नहीं

ईडी की चार्जशीट में भी सिसोदिया का नाम नहीं

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की नई शराब नीति में हुए कथित घोटाले में धन शोधन के मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने भी आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। सीबीआई की तरह ईडी की चार्जशीट में भी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। सीबीआई ने एक दिन पहले शुक्रवार को 10 हजार पन्नों की चार्जशीट फाइल की थी। ईडी ने शनिवार को राउज एवेन्यू अदालत में तीन हजार पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया।

ईडी ने विशेष अदालत को बताया कि वह अभी सिर्फ समीर महेंद्रु के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर रही है और जल्दी ही एजेंसी दूसरे आरोपियों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल करेगी। ईडी ने अदालत को बताया कि मामले में अभी जांच जारी है। इस पर अदालत ने ईडी से कहा कि पहले वो रजिस्टरी में चार्जशीट की कॉपी दाखिल करे। कोर्ट ने कहा कि चार्जशीट में दस्तावेजों की संख्या ज्यादा है, इसलिए चार्जशीट पर संज्ञान लेने के लिए तारीख देने में समय लग सकता है।

ईडी की ओर से दाखिल किए गए चार्जशीट में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नाम का जिक्र नहीं है। इस बात को लेकर आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्विट कर कहा- ईडी की चार्जशीट में भी मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। शिक्षा क्रांति से दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले मनीष को झूठे केस में फंसाने के लिए क्या पीएम मोदी को देश से माफी नहीं मांगनी चाहिए? अच्छा काम करने वालों को जेल में डालने से क्या देश आगे बढ़ेगा?

गौरतलब है कि इस मामले में मनीष सिसोदिया की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए ईडी और सीबीआई ने पहले बारी बारी उनके ठिकानों की तलाशी ली थी और फिर पूछताछ के लिए दफ्तर भी बुलाया था। सीबीआई ने भी इस मामले के 13 आरोपियों में से सिर्फ सात के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। बहरहाल, ईडी के आरोपपत्र के बाद सिसोदिया ने भी केंद्र सरकार और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि आठ सौ अधिकारियों की जांच के बावजूद एजेंसियों को कुछ नहीं मिला है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत और दुनिया के देश भेजेंगे मदद
भारत और दुनिया के देश भेजेंगे मदद