योगी सरकार में नहीं महफूज है बहिन-बेटियां : लल्लू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश बलात्कारियों का हब बन चुका है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा दे कर सरकार बनाने वाले योगी की सरकार में महिलाएं और बच्चियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं।

लल्लू आज जौनपुर में पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे । उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुंडाराज कायम है। बहिन बेटिया महफूज नही है। वहीं लचर प्रशासन, कानून व्यवस्था और सरकार के गैरजिम्मेदाराना रवैये के चलते हत्या और बलात्कार की घटनाओं से पूरा प्रदेश कराह रहा है।

गुंडे और अपराधी खुलेआम अपराध को अंजाम दे रहे हैं। सरकार इन पर अंकुश लगाये जाने के बजाये विपक्ष की आवाज को कुचलने पर तूली है। और पीड़ित को ही दोषी ठहरा रही है। उन्होंने कहा कि मंहगायी चरम पर है। कोरोना काल के चलते जब लाखों-लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दिया हो, उद्योग-धंधे चौपट हो गए हो, लोगो की आमदनी घट गयी हो।

ऐसे में 40 से 45 रुपये किलो आलू और 90 से 100 रुपये किलो में प्याज खरीदने में जनता मजबूर हो रही है जिसके चलते आम आदमी का जीवन यापन मुश्किल हो चला है। लल्लू ने कहा कि किसान सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है। गन्ना किसानों का करोडों रुपये बकाया है, पिराई का नया सत्र शुरू होने जा रहा है सरकार किसानों का बकाया भुगतान करने में अक्षम साबित हो रही है।

किसानों को अपनी खेत के सिंचाई के लिए लगे पम्पिंग सेट का पहले के मुकाबले तीन गुने अधिक बिजली का बिल चुकाना पड़ रहा है। दूसरी तरफ किसानों की तैयार फसल धान सरकार तय की गयी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद नहीं हो पा रही है और किसान मजबूरन 1886 रुपये के मुकाबले 1100-1200 रूपये पर अपनी फसल बेच रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares