nayaindia Situation improving in Rajasthan राजस्थान में हालात में सुधार
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Situation improving in Rajasthan राजस्थान में हालात में सुधार

राजस्थान में हालात में सुधार

जयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में एक हिंदू दर्जी कन्हैया लाल की गला काट कर हत्या कर दिए जाने के छह दिन बाद सोमवार को पूरे राज्य में स्थिति लगभग सामान्य हो गई। इंटरनेट की सेवाएं बहाल हो गई हैं और सोमवार को उदयपुर शहर भी पूरी तरह खुल गया। प्रशासन ने उदयपुर में सुबह आठ बजे से रात आठ बजे यानी 12 घंटे तक कर्फ्यू में ढील दी और छह दिन बाद इंटरनेट सेवा फिर शुरू हो गया है।

इस बीच सोमवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कन्हैया लाल के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे। शेखावत ने उनके बेटे और पत्नी से मिलकर सांत्वना दी। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस हत्याकांड का जिम्मेदार राज्य सरकार और पुलिस को बताया। शेखावत ने कहा कि कन्हैया लाल की हत्या के बाद भले ही पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया हो, लेकिन सिर्फ आरोपियों को पकड़ कर पुलिस अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती।

बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी कन्हैया के परिवार से मिलने जाएंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने परिजनों से मुलाकात की थी और हर तरह की मदद का भरोसा दिया था। उधर सीकर में सोमवार को भी लोगों ने मौन जुलूस निकाला। सांसद सुमेधानंद सरस्वती और धर्मगुरुओं सहित बड़ी संख्या में लोग इस जुलूस में शामिल हुए।

इस बीच खबर है कि उदयपुर में कन्हैया लाल की गला काट कर हत्या और अमरावती में एक केमिस्ट की हत्या की जांच हाथ में लेने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए के प्रमुख दिनकर गुप्ता ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। एक न्यूज एजेंसी की खबर के मुताबिक अमित शाह के कार्यालय में यह मुलाकात हुई। इसके बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं बताया गया है लेकिन कहा जा रहा है कि कन्हैया लाल हत्याकांड के बारे में इस मुलाकात में चर्चा हुई।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

seven + eighteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ममता के बड़े मंत्रियों पर शिकंजा
ममता के बड़े मंत्रियों पर शिकंजा