six terrorists caught delhi दिल्ली में पकड़े गए छह आतंकी
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| six terrorists caught delhi दिल्ली में पकड़े गए छह आतंकी

दिल्ली में पकड़े गए छह आतंकी, भारी मात्रा में विस्फोटक व हथियार बरामद

delhi

नई दिल्ली। त्योहारों का सीजन शुरू होने से पहले दिल्ली पुलिस ने आतंकवादियों के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है और त्योहारों के दौरान भीड़ वाली जगह पर बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश को नाकाम किया है। पुलिस का कहना है कि आतंकवादियों के इस नेटवर्क के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को छह आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक व हथियार बरामद किए। पकड़े गए आतंकवादियों में से दो ने पाकिस्तान में बम बनाने की ट्रेनिंग ली थी। six terrorists caught delhi

पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस के इशारे पर नवरात्रि और रामलीला के दौरान सिलसिलेवार धमाका करना चाहते थे। आतंकवादियों का यह नेटवर्क कई राज्यों में फैला हुआ था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने बताया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद एक साथ कई राज्यों में अभियान चलाया गया। इस दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से ये आतंकवादी पकड़े गए।

Read also तेजी से सुधरे कोरोना के हालात, एक हफ्ते से नए केसेज में काफी गिरावट

पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने वाले आतंकियों के नाम ओसामा और जीशान कमर हैं। बाकी चारों आतंकियों के नाम मोहम्मद अबू बकर, जान मोहम्मद शेख, मोहम्मद अमीर जावेद और मूलचंद लाला है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर ने बताया- हमारे पास खुफिया सूचनाएं थीं। सबसे पहले महाराष्ट्र से एक आतंकी को पकड़ा गया। दो आदमी दिल्ली में अरेस्ट हुए। इसके बाद उत्तर प्रदेश से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह भी बताया कि बांग्ला बोलने वाले 15 लोगों को भी मस्कट से पाकिस्तान ले जाया गया था।

उन्होंने बताया- पकड़े गए आतंकवादियों में से दो आतंकी अप्रैल में मस्कट गए थे। उन्हें मस्कट से पाकिस्तान ले जाया गया। वहां फार्म हाउस में रख कर विस्फोटक बनाने और एके-47 चलाने की 15 दिन की ट्रेनिंग दी गई। ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए आतंकियों को दो टीमों में बांटा गया था। इनमें से एक को दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम गाइड कर रहा था। आतंकियों की इस टीम का काम सीमा पार से हथियार लाना और उन्हें अलग-अलग राज्यों में भेजना था। नवरात्रि और रामलीला के दौरान भीड़ भरे इलाके इनके निशाने पर थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा ने डैमेज कंट्रोल शुरू कर दिया
भाजपा ने डैमेज कंट्रोल शुरू कर दिया