ताजा पोस्ट

पाकिस्तान : इमरान खान ने अपनी ही जनता पर की सर्जिकल स्ट्राइक, बैन किया फेसबुक, यूट्यूब, वॉट्सऐप...

Share
पाकिस्तान : इमरान खान ने अपनी ही जनता पर की सर्जिकल स्ट्राइक, बैन किया फेसबुक, यूट्यूब, वॉट्सऐप...
पाकिस्तान में लंबे समय से सोशल साइट्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग हो रही है. ऐसे में इमरान खान की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने सभी मुख्य सोशल साइट्स को बैन कर दिया है. हालांकि फिलहाय ये बैन ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब, वॉट्सऐप, टिकटॉक और टेलिग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर किया गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार इन सोशल मीडिया ऐप्स पर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रोक लगा दी गई है. इस संबंध में  आज सुबह पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने ये जानकारी दी. इस खबर के फैलने के बाद से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. लोगों का कहना है कि  पाकिस्तान की सरकार ने अपनी ही जनता के सोशल मीडिया पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी है.

ये रहा कारण

सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगाने पर  पाकिस्तान मंत्रालय ने कहा है कि  पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने दिशा-निर्देश देते हुए इन सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स को बैन किया है. इस  संबंध में मिली जानकारी के अनुसार एक पार्टी द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार लोगों को भड़काने की कोशिशों के बाद ये निर्णय लिया गया है . बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया के कारण देश में एक पार्टी हिंसा फैलाने के प्रयास कर रही थी. जिसे ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है.

कमजोरी खुद की, सजा आम जनता को

इस खबर के फालने के बाद से लोग इमरान खान का सरकार पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं.  लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की सरकार अपनी कमजोरी को और गलती को नजरअंदाज कर रही है और इसकी सजा आम जनता को दे रही है. लोगों का कहना है कि देश में हो रहे  विरोध प्रदर्शनों को रोकने में वहां की सरकार नाकामयाब रही है. इसके बाद अब सरकार जनता की अभिव्यक्ति पर प्रतिबंध  लगा रही है. यहीं कारण है कि पाकिस्तान में  सरकार और प्रबंधन उपद्रवियों के सामने घुटने टेक रही है.
Published

और पढ़ें