सोनिया ने एसपीजी का शुक्रिया अदा किया

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लिखित में स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) को शुक्रिया अदा किया है। इससे एक दिन पहले ही राहुल गांधी ने भी इस विशिष्ट बल को सुरक्षा के लिए धन्यवाद कहा था। केंद्र सरकार ने गांधी परिवार के सदस्यों से स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) का सुरक्षा कवच वापस ले लिया है।

अब गांधी परिवार के सदस्यों की सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का है। एसपीजी निदेशक अरुण कुमार सिन्हा को लिखे पत्र में सोनिया ने कहा, एसपीजी एक एक उत्कृष्ट फोर्स है, जो भी कार्य इसे दिया जाता है यह उसे साहस और देशभक्ति के साथ करता है। अपने पूरे परिवार की ओर से मैं अपनी सुरक्षा और इस तरह के समर्पण, विवेक और व्यक्तिगत देखभाल के साथ भलाई के लिए एसपीजी की दिल से प्रशंसा और आभार व्यक्त करना चाहती हूं।

इससे पहले राहुल ने ट्विटर पर एसपीजी का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा था, मेरी और मेरे परिवार की सालों तक सुरक्षा करने के लिए एसपीजी के मेरे सभी भाई और बहनों का धन्यवाद। आपके समर्पण, निरंतर समर्थन और स्नेह के लिए धन्यवाद। एक बेहतरीन भविष्य के लिए शुभकामनाएं। केंद्र सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को घटा कर जेड प्लस श्रेणी का कर दिया। कांग्रेस पार्टी ने सरकार के इस फैसले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे बदले की राजनीति करार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares