मध्य प्रदेश में जल्द ही 'केश शिल्पी बोर्ड' का होगा गठन - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया|

मध्य प्रदेश में जल्द ही ‘केश शिल्पी बोर्ड’ का होगा गठन

इंदौर। मध्य प्रदेश में ‘केश शिल्पी बोर्ड’ का गठन किया जाएगा और इस बोर्ड के पदाधिकारी सेन समाज के प्रतिनिधि ही बनाए जाएंगे। यह ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित की जा रही शिरोमणि सेन महाराज की प्रतिमा छतरी के भूमि पूजन कार्यक्रम में कल कहा कि शीघ्र ही केश शिल्पी बोर्ड का गठन किया जाएगा।

बोर्ड में पदाधिकारी सेन समाज के ही सदस्य रहेंगे ताकि समाज के उत्थान,आर्थिक सशक्तीकरण के लिए बेहतर कार्य हो सके। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, सेन समाज भारतीय संस्कृति एवं जीवन-मूल्यों पर आधारित कार्य करने वाला और परंपरा को निभाने वाला मेहनतकश समाज है। समाज के बच्चे परंपरागत व्यवसाय के अलावा डॉक्टर, इंजीनियर बनना चाहते हैं तो चिन्हित कॉलेजों में सरकार उनकी मदद करेगी। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से कहा कि सेन समाज का कोई भी पात्र परिवार पात्रता पर्ची से वंचित नहीं रहे।

लॉकडाउन में समाज ने काफी कष्ट सहे हैं। इन्हें भी स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ दिया जाएगा। बांधवगढ़ में दो एकड़ जमीन दी गई है। इस पर भव्य मंदिर बनाने की तैयारी करेंगे। समारोह में सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा पूर्व में 16 लाख रुपए खर्च करके प्रतिमा का पेडेस्टल बनाया गया था। अब मुख्यमंत्री चौहान ने आश्वस्त किया है कि छतरी निर्माण में राशि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *