nayaindia हिंसा को शह दे रही है सपा कांग्रेस : राठौर - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

हिंसा को शह दे रही है सपा कांग्रेस : राठौर

बुलंदशहर। पूर्व केंद्रीय मंत्री और ओलंपिक पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) की आड़ में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) पर हिंसा फैलाने वालो को शह देने का आराेप लगाया है।

भाजपा के राष्ट्रव्यापी जन जागरण अभियान के तहत बुलंदशहर के मोती बाग मैदान में आयोजित जनसभा में राठौर ने आज कहा कि नागरिकता संशोधन कानून किसी को नागरिकता से वंचित करने के लिए नहीं अपितु पाकिस्तान बांग्लादेश अफगानिस्तान से धर्म मजहब के आधार पर प्रताड़ित होकर भारत आने वाले हिंदू सिख इसाई पारसी जैन पौधों को नागरिकता देने के लिए बना है।

उन्होंने कहा कि देश के किसी भी मुसलमान अथवा गैर हिंदू को इस कानून से डरने की कोई जरूरत नहीं है। 31 दिसंबर 2014 तक जो हिंदू,सिख,ईसाई धर्म मजहब के आधार पर प्रताड़ित होकर भारत आए हैं उनको छानबीन के बाद भारत की नागरिकता दी जाएगी। लोकसभा सदस्य ने कहा कि पाकिस्तान बांग्लादेश अफगानिस्तान मूलतः इस्लामिक राष्ट्र है। मोदी सरकार ने देश विभाजन के बाद नेहरू लियाकत समझौते व महात्मा गांधी की भावनाओं के अनुरूप नागरिकता संशोधन कानून बनाकर महात्मा गांधी के प्रतिबद्धता व्यक्त की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + 11 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ग्रामीण अर्थव्यवस्था में वृद्धि से मनरेगा में कमी
ग्रामीण अर्थव्यवस्था में वृद्धि से मनरेगा में कमी