शेख हसीना पिंक बॉल टेस्ट के लिए कोलकाता पहुंचीं - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

शेख हसीना पिंक बॉल टेस्ट के लिए कोलकाता पहुंचीं

कोलकाता। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शुक्रवार से यहां के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत तथा बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों के बीच होने वाले पहले दिन-रात के टेस्ट मैच के लिए कोलकाता पहुंच गई हैं।

हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले दिन के खेल का आगाज किया। यहां इन दोनों ने ईडन बेल बजाकर खेल की शुरुआत की आधिकारिक घोषणा की। मैच आधिकारिक तौर पर दोपहर एक बजे शुरू हुआ। इससे पहले, दोनों देशों का राष्ट्रगान बजा और दर्शकों ने पूरे जोश के साथ खिलाड़ियों का स्वागत किया। इस मैच के लिए स्टेडियम पूरा भरा हुआ है। ईडन गार्डन्स की क्षमता करीब 60 हजार है और इस मैच के लिए टिकट काफी पहले बिक चुके थे।

इसे भी पढ़ें : कोलकाता टेस्ट: बांग्लादेश का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला

हसीना विमान बांग्लादेश एअरलाइंस के एक विशेष विमान से शुक्रवार को कोलकाता पहुंचीं। उनके आगमन पर यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस मैच के लिए कोलकाता में विशेष तैयारियां की गई हैं। यह दोनों टीमों का पहला दिन-रात का टेस्ट मैच है। दो मैचों की सीरीज का यह दूसरा मैच है। भारत ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। उसने इंदौर में खेले गए पहले मैच में पारी के अंतर से जीत हासिल की थी। कोलकाता टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच के लिए बांग्लादेश ने दो बदलाव किए हैं जबकि भारत बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});