nayaindia श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग फंसे वाहनों के लिए खुला - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग फंसे वाहनों के लिए खुला

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर से जम्मू राजमार्ग गुरुवार को लगातार दूसरे दिन फंसे हुए वाहनों के लिए खोला गया और दूसरी ओर से वाहनों को आने की अनुमति नहीं दी गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख को कश्मीर से जोड़ने वाले 86 किलोमीटर लंबा मुगल रोड और अनंतनाग-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले 16 दिनों से सड़कों में फिसलन और हिमपात के कारण बंद हैं।

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग को मंगलवार अपराह्न चांदेरकोटे के पास ताजा भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटना के कारण वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया था। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (भाराराप्रा) के कर्मियों ने हालांकि भूस्खलन के मलबे को साफ किया और बुधवार को श्रीनगर से जम्मू की ओर जाने वाले वाहनों को जाने की अनुमति दी।

इसे भी पढ़ें :- सोरेन के शपथ-ग्रहण समारोह में लालू नहीं होंगे शामिल

काजीगुंड और बनिहाल के बीच जम्मू के छह हजार से अधिक वाहन जिनमें अधिकतर ट्रक और यात्री वाहन फंसे रहे। सड़कों पर फिसलन और हिमपात के कारण यातायात जाम की स्थिति बनी हुई थी। कल देर रात तक दो हजार से तीन हजार वहान भूस्खलन वाले इलाके को पार कर सके। उन्होंने कहा कि विपरीत दिशा से वाहनों को आने की अनुमति नहीं दी गयी है।

वाहन चालकों और यात्रियों ने राजमार्ग पर चलने के दौरान आरोप लगाया गया कि सड़कों में फिसलन की स्थिति होने के कारण वाहन रेंग रेंग कर चल रहे हैं। लेकिन उन्होंने कहा जब विपरीत दिशा से वाहनों को चलने की अनुमति दी गयी वहां कुछ स्थानों पर घंटाें से जाम की स्थिति बनी हुई है।

इस बीच यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया अगले आदेश तक राजमार्ग पर एक ओर से वाहनों को चलने की अनुमति दी गयी है। उन्होंने लोगों से यातायात पुलिस के निर्देशों पर अमल करने की अपील की। उन्होंने लोगों से राजमार्ग पर यात्रा शुरू करने से पहले श्रीनगर, जम्मू और रामबन में यातायात नियंत्रण इकाई से संपर्क करने का आग्रह किया।

दक्षिण कश्मीर में शोपियां और जम्मू क्षेत्र के राजौरी तथा पुंछ को जोड़ने वाले एतिहासिक मुगल रोड़ फिसलन और हिमपात के कारण आज 16वें दिन बंद रहा। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक जम्मू के चार हजार वाहन जवाहर सुंरग के आसपास फंसे हुए थे। इसी कारण गुरुवार को भी दूसरे दिन जम्मू की ओर जाने वाले वाहनों को एक ओर से जाने की अनमुति दी गयी। सड़कों पर फिसलन होने के कारण वाहन चालकों को धीरे चलने की सलाह दी गयी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यदि अदानी सच्चे हैं तो अमेरिकी कोर्ट में हिंडनबर्ग पर मुकदमा करें!
यदि अदानी सच्चे हैं तो अमेरिकी कोर्ट में हिंडनबर्ग पर मुकदमा करें!