rajya sabha over suspension राज्यसभा में गतिरोध जारी
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| rajya sabha over suspension राज्यसभा में गतिरोध जारी

राज्यसभा में गतिरोध जारी

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन बुधवार को राज्यसभा में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध जारी रहा। पिछले सत्र में सुरक्षाकर्मियों के साथ कथित बदसलूकी के आरोप में पूरे सत्र के लिए निलंबित किए गए राज्यसभा सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने धरना दिया। उधर दोनों सदनों में विपक्ष ने 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा उठाया और विरोध किया। विपक्ष के विरोध की वजह से उच्च सदन की कार्यवाही कई बार स्थगित हुई और अंत में दोपहार बाद तीन बजे इसे पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया।

Read also ममता के निशाने पर राहुल

राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दल नाराज हैं और निलंबन रद्द करने की मांग कर रहे हैं। दूसरी ओर सभापति वेंकैया नायडू ने निलंबित सांसदों से माफी मांगने पर फैसला वापस लेने की बात कही है लेकिन विपक्ष इसके लिए तैयार नहीं है। बुधवार को तीसरे दिन कार्यवाही शुरू होने से पहले ही सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्ष ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। विपक्षी नेताओं ने संसद में महात्मा गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

Read also जीएसटी संग्रह 1.31 लाख करोड़ से ज्यादा

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- हम राज्यसभा के 12 विपक्षी सदस्यों का निलंबन रद्द करने की मांग कर रहे हैं। हम एक बैठक करेंगे और भविष्य की कार्रवाई तय करेंगे। इस बीच तृणमूल सांसद सौगत रॉय ने कहा- 12 निलंबित सांसदों को माफी मांगने को कहा गया है लेकिन मुझे नहीं लगता कि विपक्ष माफी मांगेगा। 12 में से दो सांसद तृणमूल के भी हैं। कांग्रेस के छह, शिव सेना के दो और सीपीएम व सीपीआई के एक-एक सांसद निलंबित हुए हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Kerala : लॉटरी से थी नफरत, 500 के छुट्टे के लिए मजबूरी में खरीदी थी लॉटरी और 5 घंटे में बने करोड़पति…
Kerala : लॉटरी से थी नफरत, 500 के छुट्टे के लिए मजबूरी में खरीदी थी लॉटरी और 5 घंटे में बने करोड़पति…