• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Mamta Banerjee Oath ceremony: तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर ममता बनर्जी ने ली शपथ,कहा- कोरोना से निपटना होगी प्राथमिकता

Must Read

Kolkata:  राज्य विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली.  राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. बता दें कि ममता बनर्जी ने बांग्ला भाषा में शपथ ली. पार्थ चटर्जी और सुब्रत मुखर्जी जैसे TMC नेताओं के अलावा, TMC की जीत में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी इस समारोह में मौजूद थे.  ममता बनर्जी ने शपथ लेने के बाद कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता कोविड-19 स्थिति से निपटना होगी.  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथ लेने के तुरंद बाद सभी राजनीतिक दलों से शांति सुनिश्चित करने की अपील की.

राज्यपाल ने कहा हमारी प्राथमिकता हिंसा रोकना

ममता बनर्जी के शपथग्रहण समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि  हमारी पहली प्राथमिकता राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा को समाप्त करना है. बता दें कि चुनाव के परिणामों के आने के बाद से बंगाल लगातार जल रहा है. कई मौके पर लोगों की जान तक चली गई है. बंगाल में जारी हिंसा का मामला सुप्रिम कोर्ट तक में चला गया है. देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी राज्यपाल को फोन कर हिंसा रोकने के लिए कदम उठाने को कहा था. राज्यपाल ने भी कई बार ट्वीट कर लोगों से शांत रहने की अपील की है. इसके साथ ही चुनावी परिणामों के बाद बढ़े हिंसा को देखते हुए राज्यपाल ने ममता बनर्जी से भी शांति बहाल करवाने की अपील की.

इसे भी पढें-  Mamata Banerjee आज लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार सीएम बनेंगी ‘दीदी’

जेपी नड्डा के कार्यक्रम के लिए तैयार स्टेज को कोलकाता पुलिस ने तोड़ा

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिनों के बंगाल को दौरे पर गये हुए हैं.  नड्डा चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा के शिकार BJP कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिले. जे पी नड्डा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई व्यापक हिंसा ने उन अत्याचारों की याद दिला दी है जिसका सामना लोगों को देश के विभाजन के दौरान करना पड़ा था. पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे नड्डा ने कहा कि पूरे भारत में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य के उन कार्यकर्ताओं के साथ एकजुटता व्यक्त की है, जो ‘‘हिंसक हमलों का सामना कर रहे हैं. बता दें कि भाजपा का कहना है कि  आज होनेवाले कार्यक्रम के लिए बनाई जा रही स्टेज को कोलकाता पुलिस ने तोड़ दिया है.

इसे भी पढें-  Corona Varriant : भारत में दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार यह वैरिएंट, कोरोना वैरिएंट का पहली तस्वीर आई सामने

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This