कानपुर अपहरण कांड को लेकर थानाध्यक्ष निलंबित

कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर के बर्रा क्षेत्र से अपहृत युवक के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि पिछली 22 जून को अपहृत युवक के मामले मे हुयी जांच में प्रथम दृष्टया बर्रा के थानाध्यक्ष रणवीर राय की लापरवाही सामने आयी है और उन्हे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

राय के स्थान पर सर्विलांस सेल के प्रभारी हरमीत सिंह का तबादला कर उन्हे बर्रा का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है। गौरतलब है कि बर्रा निवासी चमन सिंह का बेटा संजीत का पिछली 22 जून को अपहरण हो गया था। अपहरणकर्ताओं ने युवक की रिहाई के एवज में 30 लाख रूपये की मांग की थी।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद पुलिस टीम ने पीडित परिवार से रूपये का इंतजाम कर बदमाशों के बताये पते पर पहुंचाने को कहा था जिससे उन्हे रंगेहाथ पकड़ा जा सके लेकिन पुलिस की आंखों के सामने से अपहरणकर्ता बैग में बंद फिरौती की रकम लेकर भाग निकले और युवक को भी रिहा नहीं किया।

लापता युवक की बहन रूचि ने आरोप लगाया था कि बर्रा थानाध्यक्ष रणजीत राय के अलावा क्राइम ब्रांच के अधिकारी दिनेश यादव ने परिवार को हिदायत दी थी कि वह इस बारे में मीडिया को कुछ न बोलें नहीं तो युवक की जान को खतरा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares