Naya India

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से गिरफ्तार किया आरोपी

Image Credit - Republic World

प्रयागराज | Umesh Pal Murder Case: प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड मामले में यूपी पुलिस को सोमवार को दो बड़ी सफलताएं मिली हैं। जहां एक और उमेश पाल हत्याकांड के एक आरोपी को एनकाउंटर में मार गिराया है वहीं दूसरी ओर, इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

रची थी हत्या की साजिश

जानकारी में सामने आया है कि, एसटीएफ की टीम ने 27 साल के आरोपी सदाकत खान को हत्या की पूरी साजिश रचने के आरोप में अरेस्ट किया है। पुलिस ने बताय कि आरोपी सदाकत ने यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में ही उमेश पाल की हत्या की पूरी साजिश रची थी। सदाकत खान मूल रूप से गाजीपुर जिले के गहमर थाना क्षेत्र के बारा गांव का रहने वाला है।

एलएलबी का छात्र है गिरफ्तार आरोपी
पुलिस ने जिस आरोपी सदाकत खान को सोमवार को गिरफ्तार किया है वह एलएलबी का छात्र बताया जा रहा है। बता दें कि, पहले पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। जांच में उसके कमरे से कई आपत्तिजनक सामान मिला हैं। इसी के साथ पुलिस को मुस्लिम हॉस्टल के कमरे में साजिश रचने और साजिशकर्ताओं के बारे में भी अहम सुराग मिले हैं।

भागने की कोशिश में हुआ घायल
बताया जा रहा है कि, जब एसटीएफ की टीम सदाकत खान के हॉस्टल के कमरे में तलाशी ले रही थी। तब उसने मौका देखकर वहां से गाड़ी में भागने की कोशिश की, लेकिन वह डिवाइडर से टकरा गया और चोटिल हो गया। जिसके बाद उसे इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं दूसरी ओर, सोमवार यानि आज उमेश पॉल हत्याकांड में आरोपी अरबाज की पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मौत हो गई। अरबाज को अतीक अहमद का करीबी बताया जा रहा है। उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी की प्रयागराज के नेहरू पार्क में धूमनगंज इलाके में पुलिस से मुठभेड़ हुई थी। गोली लगने के बाद घायल बदमाश को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस का एक सिपाही जख्मी हो गया।

Exit mobile version