अजब - गजब : कोरोना माता के मंदिर को पुलिस ने तोड़ा, दर्शन के लिए गाइडलाइन में लिखा - दूर से ही करें दर्शन वरना... - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

अजब – गजब : कोरोना माता के मंदिर को पुलिस ने तोड़ा, दर्शन के लिए गाइडलाइन में लिखा – दूर से ही करें दर्शन वरना…

प्रतापगढ़ : भारत में अंधविश्वास के कारण हर साल सैकड़ों लोगों की जान चली जाती है. इसके बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से सामने आया है. यहां सड़क के किनारे कोरोना माता का एक मंदिर का निर्माण कर दिया गया था. सिर्फ इतना ही नहीं मंदिर के निर्माण के साथ ही श्रद्धालु लगातार मंदिर में सुबह शाम पूजा भी कर रहे थे. बताया जा रहा है कि इस मंदिर निर्माण को अभी ज्यादा दिन नहीं हुए थे. किसी स्थानीय व्यक्ति ने पुलिस को जब इस बारे में सूचना दी तो पुलिस ने आकर लोगों को वहां से खदेड़ दिया और मंदिर भी तोड़ डाला. हालांकि इस संबंध में प्रतापगढ़ जिला प्रशासन के किसी भी पुलिसकर्मी ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

दीवार पर लिखी थी दर्शन की गाइडलाइन

बता दें कि मंदिर की दीवार पर दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष गाइड लाइन लिखी गई थी. इस गाइड लाइन में लिखा गया था कि मास्क लगाएं, बार-बार हाथ धोए, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए माता के दर्शन करें वरना….. मंदिर के विषय में स्थानीय लोगों से पूछताछ करने पर उन्होंने कहा कि मंदिर में पुजारी की भी व्यवस्था की गई थी. इतना ही नहीं पूजा पाठ के लिए पुजारी द्वारा कोरोना माता की विशेष आरती भी तैयार की गई थी जिसमे रोज सुबह शाम कई लोग जमा हो कर सुनते थे.

विश्व का एक मात्र मंदिर

मंदिर की दीवार पर बड़े-बड़े लाल अक्षरों में  लिखा गया था कि कोरोना माता का विश्व का एकमात्र मंदिर. जब इस संबंध में आसपास के लोगों से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यहां के पुजारी को रात में एक सपना आया था जिसमें उसे किसी देवी ने कोरोना माता का मंदिर बनाने की आज्ञा दी थी. सुबह जब पुजारी नहीं उठकर यह बात अपने आस-पड़ोस के लोगों को बताई तो सब ने यह निर्णय लिया कि हम सबको मिलकर करो ना माता का मंदिर बनाना चाहिए जिससे कि हमारे इलाके में कोरोना माता की कृपा बनी रहे और संक्रमण ना फैले.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *