त्रिपुरा स्थानीय निकाय चुनाव टालने की मांग खारिज
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| त्रिपुरा स्थानीय निकाय चुनाव टालने की मांग खारिज

ममता बनर्जी की पार्टी TMC को सुप्रीम कोर्ट का झटका, त्रिपुरा स्थानीय निकाय चुनाव टालने की मांग खारिज

नई दिल्ली | Tripura Municipal Elections 2021: त्रिपुरा में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने तृणमूल कांग्रेस की त्रिपुरा में 25 नवंबर से होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव को टालने की मांग को मानने से इनकार कर दिया है। टीएमसी ने राजनीतिक हिंसा का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट में चुनावों को टालने के लिए याचिका दायर की थी। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया।

ये भी पढ़ें:- सिख समुदाय पर विवादित बयान को लेकर Kangana Ranaut पर केस दर्ज, बुलाया जा सकता है पूछताछ के लिए

जानें क्या कहा सुप्रीम कोर्ट ने
Tripura Municipal Elections 2021: ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चुनावों को टालना जरूरी नहीं है। बल्कि इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया जाना चाहिए। कोर्ट ने आदेश दिया है कि डीजीपी राज्य में उपलब्ध केंद्रीय बलों के साथ बैठक करके चुनाव प्रचार, मतदान और मतगणना में सुरक्षा को सुनिश्चित करें। वहीं, त्रिपुरा के लिए केस लड़ रहे वकील महेश जेठमलानी ने कहा कि 25 नवंबर को मतदान से पहले अचानक याचिका दाखिल हुई। जिसका उद्देश्य सिर्फ राजनीतिक है।

ये भी पढ़ें:- ADR Report : उत्तर प्रदेश में BJP विधायक हैं सबसे ज्यादा अमीर और अपराधिक मामलों में दागी…

Pegasus case Supreme Court

टीएमसी को यहां मिला जबरदस्त फायदा
सुप्रीम कोर्ट ने भले ही टीएमसी की याचिका खारिज कर दी हो, लेकिन आज टीएमसी को विधान सभा चुनावों से पहले बहुत बड़ा फायदा भी हुआ है। आज कांग्रेस के दिग्गज नेता कीर्ति आजाद ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का दामन थाम ही लिया। कीर्ति आजाद के साथ ही जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा भी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए हैं। अपने दिल्ली दौरे के दौरान तृणमूल कांग्रेस सुप्रिमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दोनों नेताओं का पार्टी में स्वागत किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश में 24 घंटे में कोरोना ने ले ली 415 लोगों की जान, 8 हजार 603 नए पाॅजिटिव केस आए सामने
देश में 24 घंटे में कोरोना ने ले ली 415 लोगों की जान, 8 हजार 603 नए पाॅजिटिव केस आए सामने