बंगाल हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट का नोटिस - supreme court bengal violence
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%% supreme court bengal violence

बंगाल हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

Supreme Court On compensation :

supreme court bengal violence case : नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के बाद हिंसा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। दो याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, पश्चिम बंगाल सरकार और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं में चुनाव बाद हुई हिंसा के कारण तलाशने के लिए विशेष जांच टीम यानी एसआईटी बनाने की मांग की गई है।

Rajasthan में 24 घंटे में 75 नए संक्रमित, उदयपुर में दो मौत, 5.39 लाख डोज और मिली

याचिकाओं में हिंसा को सांप्रदायिक बताया गया है और कहा गया है कि चुनावों के बाद बंगाल में हिंदुओं पर हमले हुए। इसमें कहा गया है कि चुनावों के बाद तृणमूल कार्यकर्ताओं ने अराजकता, अस्थिरता पैदा कर दी। इन्होंने हिंदुओं के घरों को जला दिया और लूटपाट की। इसके पीछे सामान्य सी वजह थी कि इन लोगों ने भाजपा का समर्थन किया था। चुनाव के बाद हिंसा के मामलों की जांच के लिए 29 जून को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम बंगाल पहुंची थी। जांच टीम पर भी हमला होने की खबर है।

court

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 29 जून को कहा था कि बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा में भाजपा के 1,298 कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ है। उन्होंने दावा किया कि 1,399 संपत्तियों को उजाड़ा गया और 108 परिवारों को धमकाया गया। उन्होंने कहा कि 2,067 शिकायतें पार्टी ने चुनाव आयोग में दर्ज कराईं। पुलिस के पास भी हिंसा से जुड़ी 5,650 शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बंगाल में दो मई चुनाव नतीजे आने के बाद कई जगहों पर हिंसा हुई। इस दौरान करीब 16 लोग मारे गए। supreme court bengal violence

Petrol के दामों ने फिर भरी उड़ान, दिल्ली में शतक से एक कदम दूर, जानें आज के ताजा भाव

Corona update: डेल्टा वैरिएंट 96 देशों में पहुंचा

Rajasthan के लाल ने गोली लगने पर भी नहीं हारी हिम्मत, सेना ने मार गिराए Lashkar कमांडर समेत दो आतंकी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
प्रियंका 7 मार्च को मेरठ में किसान पंचायत को संबोधित करेंगी
प्रियंका 7 मार्च को मेरठ में किसान पंचायत को संबोधित करेंगी