compensation deaths to corona मुआवजे को लेकर राज्यों को फटकार
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| compensation deaths to corona मुआवजे को लेकर राज्यों को फटकार

मुआवजे को लेकर राज्यों को फटकार

compensation deaths to corona

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण से मरे लोगों को परिजनों को मुआवजा नहीं मिलने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कई राज्यों से नाराजगी जताई है। सर्वोच्च अदालत ने महाराष्ट्र, राजस्थान, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों को फटकार लगाई है। कोरोना से हुई मौत पर 50 हजार रुपए का मुआवजा नहीं देने पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को मानवीय रुख अपनाने को कहा। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद ही 50 हजार रुपए का मुआवजा तय हुआ था। compensation deaths to corona

सर्वोच्च अदालत ने महाराष्ट्र सरकार से कहा कि महाराष्ट्र में अभी तक एक भी व्यक्ति को मुआवजा नहीं दिया गया है, यह हास्यास्पद है, इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। अदालत ने कहा- हम महाराष्ट्र सरकार द्वारा दायर हलफनामे से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकार को तुरंत मुआवजा भुगतान करना शुरू करना चाहिए। सर्वोच्च अदालत ने राजस्थान सरकार से कहा कि अपनी सरकार को मानवीय बनने के लिए कहो।

Read also मोदी-पुतिन ने दोस्ती की प्रतिबद्धता दोहराई

Corona Outbreak in Kerala

महाराष्ट्र में किसी को मुआवजे नहीं दिए जाने से नाराज जस्टिस एमआर शाह ने कहा- हम महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ सख्ती करेंगे। महाराष्ट्र सरकार के वकील सचिन पाटिल ने जब कहा कि वे जल्दी ही अनुपालन पर एक हलफनामा दाखिल करेंगे तो नाराज जस्टिस एमआर शाह ने कहा- आप इसे अपनी जेब में रखें और अपने सीएम को दें। महाराष्ट्र में एक लाख से अधिक मौतें हुईं। लेकिन सिर्फ 37 हजार आवेदन मिले हैं और इनमें अभी तक एक भी व्यक्ति को मुआवजा नहीं दिया गया है।

Read also राजनाथ ने सैन्य वार्ता को ऐतिहासिक बताया

इसी तरह पश्चिम बंगाल में 19 हजार से अधिक मौतें हुई हैं, लेकिन सिर्फ 467 आवेदन मिले हैं, जिनमें से अभी तक 110 लोगों को मुआवजा दिया गया है। राजस्थान में करीब नौ हजार मौतें हुई हैं, लेकिन अब तक केवल 595 आवेदन प्राप्त हुए हैं और अभी तक किसी को मुआवजा नहीं दिया गया है। उत्तर प्रदेश में 22 हजार मौतें हुई हैं, जिनमें से 16,518 आवेदन मिले हैं और 9,372 को मुआवजा मिला है। इस मामले की अगली सुनवाई 10 दिसंबर को होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी भाजपा में चल रहा इस्तीफों का ‘खेला’! अब शिकोहाबाद विधायक मुकेश वर्मा ने सौंपा त्यागपत्र
यूपी भाजपा में चल रहा इस्तीफों का ‘खेला’! अब शिकोहाबाद विधायक मुकेश वर्मा ने सौंपा त्यागपत्र